पैंट में ही फट गया Redmi का ये स्मार्टफोन, कुछ ही देर में जलकर हुआ खाक

redmi 6A blast in pocket

चैतन्य भारत न्यूज

मोबाइल फोन में आग लगने और बैटरी फटने की खबरें लगभग हर रोज ही सामने आती हैं। अब ऐसी ही एक और घटना हुई है जिसमें मशहूर मोबाइल ब्रैंड शियोमी (xiaomi) का फोन एक शख्स की पैंट में ही फट गया। सूत्रों के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के रहने वाले एक यूजर की पैंट की जेब में फोन रखा था। फोन गर्म होने लगा और फिर वह ब्लास्ट हो गया।

यह घटना 31 वर्षीय मधु बाबू के साथ हुई। उन्होंने बताया कि, सुबह वह घर से ऑफिस जाने के लिए निकल रहे थे। जब वह गाड़ी स्टार्ट कर रहे थे तब उन्हें यह महसूस हुआ कि उनकी जेब में रखा फोन रेडमी 6A धीरे-धीरे गर्म हो रहा है। इसके कुछ ही देर में धमाकेदार आवाज हुई और फोन ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट होते ही जेब में से धुआं निकलने लगा। फिर मधु बाबू ने घबराकर फोन जेब से निकालकर रोड पर फेंक दिया। इसके बाद फोन में आग लग गई। इस घटना में मधु बाबू को मामूली-सी चोटें आईं हैं।

मधु बाबू ने बताया कि, फोन ऐसे जल रहा था जैसे कि केरोसिन में भिगोकर आग लगा दी हो। उनका कहना है कि, यदि फोन में कवर न लगा होता तो उन्हें ज्यादा चोट लग सकती थी। मधु बाबू ने Redmi 6A फोन अप्रैल 2019 में ही खरीदा था। शुरू के 2-3 महीने तो फोन ठीक चला लेकिन फिर उसमे थोड़ी परेशानी आने लगी। शियोमी कंपनी को इस पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है। कंपनी ने इसकी जांच शुरू कर दी है और वो जल्द ही फोन फटने की वजह बताएगी।

Related posts