Jio ने फिर किया बड़ा ऐलान – इन ग्राहकों को आगे भी मिलती रहेगी फ्री कॉलिंग

jio

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. टेलिकॉम कंपनी रिलांयस जियो ने गुरुवार को यह घोषणा की थी कि अब से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के 6 पैसा प्रति मिनट चार्ज लगेगा। इस खबर के वायरल होते ही ग्राहकों के बीच हड़कंप मच गया, जिसके बाद कंपनी ने अपने यूजर्स को राहत देने की कोशिश की है। हाल ही में जियो ने फिर अपने ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान किया है।



जियो की ओर से कहा गया है कि, उसके जिन भी ग्राहकों ने 9 अक्टूबर या उससे पहले अपने नंबर पर कोई रिचार्ज कराया है, तो वे उस रिचार्ज प्लान के खत्म होने तक नॉन जियो यूजर्स (अन्य नेटवर्क) को भी फ्री में कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, जब ग्राहकों का यह प्लान खत्म हो जाएगा, उसके बाद नॉन जियो कस्टमर्स को कॉलिंग करने के लिए 6 पैसा प्रति मिनट चुकाना होगा। इस बात की जानकारी रिलायंस जियो की ओर से ट्वीट करके दी गई है।


बता दें इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) के नियमों के तहत एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने वाले ग्राहक को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चुकाना होता है। अब तक जियो ही अपने ग्राहकों की तरफ से इसे चुका रहा था, लेकिन अब जियो अपने ग्राहकों से इसका पैसा लेगा। हालांकि, जियो ने अपने ग्राहकों को यह भी भरोसा दिलाया है कि, यह शुल्क तब तक ही जारी रहेगा, जब तक कि आईयूसी (IUC) का चार्ज घटकर शून्य नहीं हो जाता।

फ्री डेटा का ऐलान

वैसे जियो ग्राहकों को इन चार्जेज का कोई खास असर नहीं पड़ेगा। दरअसल, जियो ने इसके लिए जो टॉपअप जारी किया है, उसमें चार्ज के हिसाब से ग्राहकों को फ्री डेटा भी दिया जा रहा है। बता दें जियो ने 10, 20, 50 और 100 रुपए के टॉपअप जारी किए हैं। जानकारी के मुताबिक, 10 रुपए में 1 जीबी, 20 रुपए पर 2 जीबी, 50 रुपए पर 5 जीबी और 100 रुपए पर 10 जीबी डेटा मिलेगा। इन रिचार्ज को करवाकर ग्राहक एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर बात कर सकते हैं।

 

Related posts