जेल में ही रहेंगी रिया चक्रवर्ती, सभी छह आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

चैतन्य भारत न्यूज

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिकाओं पर विशेष कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। इन दोनों को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है। मुंबई की सेशंस कोर्ट ने रिया और शौविक को जमानत नहीं दी है।

6 लोगों को नहीं मिली जमानत

इस मामले में सेशंस कोर्ट ने सिर्फ रिया और शौविक ही नहीं बल्कि अब्दुल बासित, ज़ैद विलात्रा, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की भी याचिका खारिज कर दी है। ऐसे में रिया को फिलहाल जेल में ही रहना पड़ेगा। हालांकि रिया चक्रवर्ती के पास हाई कोर्ट में याचिका दायर करने का रास्ता अब भी बाकी है। बता दें इससे पहले भी रिया ने जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी जो खारिज हो गई थी।

हाईकोर्ट का रुख करेंगे

रिया चक्रवर्ती के वकील का भी कहना है कि कोर्ट से फैसले की आधिकारिक कॉपी मिलते ही वो हाईकोर्ट का रुख करेंगे। रिया के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20बी, 27ए, 28 और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें से कुछ धाराओं में 10 साल तक की सजा का प्रावधान है।

रिया ने कहा- सुशांत के लिए खरीदती थी ड्रग्स

एनसीबी की पूछताछ में सामने आया था कि रिया और उनके भाई के कई ड्रग्स पैडलर्स संग संबंध थे। रिया और शोविक पर ड्रग्स की खरीद-फिरोख्त के आरोप हैं। रिया ने एनसीबी के सामने ड्रग्स खरीदने के बाद कबूली। लेकिन ये नहीं माना कि वे भी इसका सेवन करती थीं। रिया ने साफ कहा कि वे सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदा करती थीं। वहीं उनके भाई शोविक ने बताया कि वे रिया के इशारे पर सुशांत के लिए ये ड्रग्स खरीदा करते थे। शोविक के मुताबिक, रिया उससे ड्रग्स मंगवाती थी जिसके पैसे वही दिया करती थी।

तीन दिन और जेल में रहेंगी रिया चक्रवर्ती

मुंबई की सेशंस कोर्ट के जमानत याचिका खारिज करने के बाद रिया के वकील हाईकोर्ट का रुख करेंगे। लेकिन रिया के सामने मुसीबत ये है कि शनिवार और रविवार कोर्ट की छुट्टी है। ऐसे में रिया को बेल के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दो दिन कोर्ट के बंद होने से रिया को और तीन दिन जेल में ही बिताने पड़ेंगे।

Related posts