धवन की जगह इस 21 साल के खिलाड़ी को मिलेगा टीम में मौका!

dhawan and pant,rishabh pant,shikhar dhawan

चैतन्य भारत न्यूज

मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने की खबर सामने आई थी। धवन के हाथ का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया। इसके चलते उन्हें तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर होना पड़ा। अब भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी 21 वर्षीय ऋषभ पंत को धवन के बदले टीम में शामिल किया गया है।

प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं पंत 

हाल ही में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पंत के टीम में शामिल होने की बात कही है। टीम में शामिल होने के लिए पंत इंग्लैंड के लिए रवाना भी हो चुके हैं। इस दौरान धवन इंग्लैंड में ही बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे। जानकारी के मुताबिक, फिलहाल पंत के शुरुआती प्लेइंग इलेवन में चयन की जानकारी नहीं मिली है। धवन पर अंतिम फैसला आने के बाद ही पंत को टीम में मौका मिलने की संभावना रहेगी। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय टीम मैनेजमेंट धवन की चोट से जुड़ी पूरी रिपोर्ट आईसीसी की टेक्निकल टीम को सौंपेगी। इसके बाद ही उनके रिप्लेसमेंट का अनुरोध किया जाएगा।

चयनकर्ताओं ने पंत को किया नजरअंदाज

जब तक टीम प्रबंधन धवन की बाकी टूर्नामेंट में उपलब्धता को लेकर अंतिम फैसला नहीं देगा तब तक पंत को धवन के बदले 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया जा सकेगा। गौरतलब है कि, विश्व कप के लिए जब भारतीय टीम चुनी गई थी उस वक्त पंत को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया था। पंत की जगह टीम में दिनेश कार्तिक को चुना गया था।

ये भी पढ़े… 

विश्व कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीन हफ्तों के लिए बाहर हुआ यह स्टार बल्लेबाज

Related posts