राज कपूर की बेटी और बड़े बिजनेसमैन की पत्नी होने के बावजूद LIC एजेंट थीं ऋतु नंदा, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

ritu nanda death

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड अभिनेता राज कपूर की बेटी ऋतु नंदा ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। वह कैंसर से पीड़ित थीं। ऋतु का अंतिम संस्कार दिल्ली में होगा। बता दें ऋतु व्यवसायी थीं। वह लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) से जुड़ी थीं। ऋतु का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है।


एक दिन में बेची 17 हजार पेंशन पॉलिसी

इतने बड़े अभिनेता की बेटी और बड़े बिजनेसमैन की पत्नी होने के बावजूद ऋतु ने मेहनत कर खुद अपनी खास पहचान बनाई है। वो लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन में बतौर एजेंट कार्य करती थीं और इसी के जरिए ऋतु लाइफ इंश्योरेंस का काफी बड़ा नाम बन गईं थीं। ऋतु ने एक दिन में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचकर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपने नाम दर्ज कराया है।

पहले बिजनेस में नहीं मिली सफलता

ऋतु ने साल 1980 में बतौर इंश्योरेंस एजेंट काम करना शुरू किया था। यह दूसरी बार था जब उन्होंने किसी बिजनेस में हाथ अजमाया था। इससे पहले ऋतु ने NikiTasha नाम की किचन एप्लायंस कंपनी की शुरुआत की थी, लेकिन इसमें उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली। इसके अलावा ऋतु ‘ऋतू नंदा इंश्योरेंस सर्विसेज’ की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी रह चुकी थीं।

कौन हैं ऋतु नंदा?

ऋतु नंदा का जन्म 30 अक्टूबर 1948 को कपूर खानदान में हुआ था। वह राज कपूर और कृष्णा राज कपूर की बेटी थीं। ऋतु रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर और रीमा जैन की बहन थीं। ऋतु ने राजन नंदा से शादी की थी। राजन नंदा एस्कॉर्ट्स ग्रुप के चेयरमैन थे और उनके बेटे निखिल नंदा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। अगस्त, 2018 में राजन नंदा का निधन हो गया था। बता दें अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की शादी ऋतु के बेटे निखिल नंदा से हुई है।

ये भी पढ़े…

राज कपूर की बेटी और अमिताभ बच्चन की समधन ऋतु नंदा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ित

कैंसर का इलाज करवा रहे ऋषि कपूर का छलका दर्द, कहा- मैं घर कब जा पाऊंगा

 

Related posts