आरके स्टूडियो की जगह बनेगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, गोदरेज से इतने करोड़ में हुई कपूर खानदान की डील!

rk studio,godrej,rk studio new owner

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर की आखिरी निशानी आरके स्टूडियो में अब कोई शूटिंग नहीं होगी। अब आरके स्टूडियो इतिहास के पन्नों में दफन हो जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कपूर परिवार ने आरके स्टूडियो बेच दिया है। जी हां… आरके स्टूडियो को गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने खरीद लिया है। अब यहां पर बहुमंजिला ईमारत बनेगी।

rk studio

आग लगने से हुआ स्टूडियो का नुकसान

आरके स्टूडियो के बिकने की जानकारी शुक्रवार को एक अधिकारी ने दी है। उन्होंने बताया कि, यहां आवासीय परिसर पर शॉपिंग प्लाजा बनाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, जीपीएल ने आरके स्टूडियोज परिसर का करीब 2.20 एकड़ क्षेत्र खरीदा है। सूत्रों के मुताबिक, गोदरेज और कपूर परिवार के बीच ये डील 200 करोड़ रुपए में हुई है। यह वहीं क्षेत्र है जिसमें साल 2017 में आग लग गई थी। आग की वजह से स्टूडियो को काफी नुकसान पहुंचा था और तभी से ये स्टूडियो वीरान पड़ा है।

rk studio

बालीवुड की धरोहर है आरके स्टूडियो

बता दें आरके स्टूडियो की स्थापना साल 1948 में राज कपूर द्वारा की गई थी। ये स्टूडियो न सिर्फ कपूर खानदान बल्कि पूरे बालीवुड की धरोहर भी रहा है। आरके स्टूडियो ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। इन फिल्मों की लिस्ट में ‘आवारा’ , ‘श्री 420’ , ‘बूट पालिश’ , ‘मेरा नाम जोकर’ , ‘संगम’ , ‘बॉबी’ और ‘राम तेरी गंगा मैली’ जैसे नाम शामिल हैं। रणधीर कपूर ने आरके स्टूडियो के बारे में कहा कि, “यह संपत्ति मेरे परिवार के लिए बेहद मायने रखती है। आरके स्टूडियो यहां से संचालित हुआ है। हम इस जगह पर एक नया अध्याय लिखने के लिए जीपीएल को चुनकर उत्साहित हैं।”

Related posts