बगदाद : अमेरिकी दूतावास के पास फिर हुआ हमला, दागे 2 रॉकेट, 4 लोग घायल

bagdad

चैतन्य भारत न्यूज

बगदाद. इराक की राजधानी बगदाद में रविवार देर रात को एक बार फिर अमेरिकी दूतावास के बाहर हमला हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी के बावजूद अमेरिकी दूतावास के पास में दो रॉकेट दागे गए। इस हमले में चार लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी प्रत्यक्षदर्शियों ने दी है।



बता दें ईरान के कुद्स फोर्स के चीफ कासिम सोलेमानी की इराक में मौत के बाद से ही तनाव बढ़ा हुआ है। गुरुवार देर रात अमेरिका ने एयर स्ट्राइक कर ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी समेत 8 लोगों को मारा था। इसके बाद शनिवार को भी अमेरिका द्वारा एयर स्ट्राइक की गई थी जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी। फिर शनिवार देर रात ईरान समर्थक गुटों ने इराक में अमेरिकी दूतावास और अल-बालाद एयर बेस पर कई रॉकेट दागे थे। यहां अमेरिकी सुरक्षा बलों का सैन्य ठिकाना है। हालांकि, शनिवार को हुए हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

ट्रंप ने दी थी धमकी

शनिवार को हुए हमले के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा था कि, अगर ईरान अमेरिकी जवानों या संपत्ति पर हमला करता है तो अमेरिका 52 ईरानी स्थलों को अपना निशाना बनाएगा और उन पर ‘बहुत तेजी से और जोरदार हमला’ करेगा।’ इसके अलावा ट्रंप ने एक ट्वीट भी किया था जिसमें लिखा था कि, ’52 अंक उन लोगों की संख्या को दर्शाता है, जिन्हें एक साल से अधिक समय तक तेहरान में अमेरिकी दूतावास में 1979 में बंधक बनाकर रखा गया था।’

ये भी पढ़े…

ईरान का अमेरिका पर पलटवार, अमेरिकी दूतावास पर किया हमला, लाल झंडा फहराकर किया जंग का ऐलान

अमेरिका ने बगदाद में किया एक और हमला, अब इराकी सेना के कमांडर को बनाया निशाना, 6 की मौत

ईरानी राष्ट्रपति ने अमेरिका को दी बदले की धमकी, US ने तुरंत अपने नागरिकों को इराक छोड़ने को कहा

अमेरिका ने लिया बदला, देर रात बगदाद में मिसाइलें दागकर मिलिट्री जनरल सुलेमानी समेत 8 को मारा

Related posts