रोहित शर्मा का कमाल, सुपर ओवर में ऐसे जीता भारत, अमिताभ बच्चन ने की तारीफ

rohit sharma,

चैतन्य भारत न्यूज

बुधवार को हेमिल्टन में हुए मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर धूल चटाकर इतिहास रच दिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला गया जिसमें रोहित शर्मा के 40 गेंद में 65 रन की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने भी निर्धारित ओवरों में 179/6 बनाए। इसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया।



न्यूजीलैंड टीम ने सुपर ओवर में 17 रन बनाए। 18 रनों का टारगेट टीम इंडिया के लिए कुछ भारी लग रहा था, लेकिन सुपर ओवर की अंतिम दो गेंदों पर हिटमैन रोहित ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम इंडिया को जिता दिया। 24 सेकंड का ये वीडियो छाया हुआ है, जिसमें वो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की गेंद पर चौके-छक्के जड़ रहे हैं। खास बात यह है कि इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज अपने नाम कर ली। भारत इससे पहले न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीत पाया था।

अमिताभ बच्चन ने की तारीफ

सुपर ओवर में रोहित की धमाकेदार बल्लेबाजी से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन बहुत प्रभावित हुए। अमिताभ ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया कि, ‘इंडिया.. इंडिया.. इंडिया.. सुपर ओवर में क्या कमाल की जीत मिली। टी20 का तीसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ.. पहली बार न्यूजीलैंड में ऐसा किया.. बधाई हो.. 2 गेंदों में 10 रन की जरूरत थी और रोहित ने लगातार 2 छक्के मारे। अविश्वसनीय।’

ये भी पढ़े…

मैच के दौरान हादसा, गेंदबाज पर गिरा बल्लेबाज, अस्पताल में भर्ती

फुटबॉल मैच देखने के लिए लड़का बनी युवती, हुई जेल तो खुद को जला डाला, दुनियाभर में हो रहा प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने किया खुलासा- मैच में उतरने से पहले शिखर धवन करते हैं टोटका!

Related posts