आज क्रिस गेल का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद से मैदान में उतरेंगे रोहित शर्मा

rohit sharma,chris gayle,t 20 international series

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा वेस्टाइंडीज दौरे पर टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने की कगार पर हैं। वह आज सबसे अधिक छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। बता दें रोहित ने 94 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक 102 छक्के लगाए हैं। वहीं गेल की बात करें तो उन्होंने इसी फॉर्मेट में सबसे अधिक 105 छक्के लगाए हैं।

शनिवार को भारतीय टीम फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। रोहित को गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए महज चार छक्के की जरूरत है। इसके बाद रोहित इस फॉर्मेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के

  1. क्रिस गेल: 58 मैच, 105 छक्के
  2. मार्टिन गप्टिल: 76 मैच, 103 छक्के
  3. रोहित शर्मा: 94 मैच, 102 छक्के

रोहित के नाम टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड है। उन्होंने 32.37 की औसत से 2331 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं। रोहित आज के मैच में भी वर्ल्ड कप 2019 की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे। बता दें रोहित ने क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में 5 शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने एक ही वर्ल्ड कप में चार शतक लगाने वाले श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा को भी पीछे छोड़ दिया था।

ये भी पढ़े…

रोहित शर्मा ने विराट की पत्नी को किया अनफॉलो, अनुष्का ने ऐसे दिया करारा जवाब

भारत की हार के बाद रोहित शर्मा ने बयां किया दर्द, बताई हार की वजह

वर्ल्ड कप में हार के बाद विराट कोहली से छीनी जाएगी कप्तानी, रोहित बन सकते हैं नए कप्तान!

 

Related posts