दुल्हन के घरवालों ने की दहेज की मांग, इनकार करने पर तोड़ी शादी

shaadi,dahej

चैतन्य भारत न्यूज

आमतौर पर आपने युवती पक्ष से दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर शादी टूटने की बात सुनी होगी, लेकिन गंगनहर कोतवाली में इससे उलट युवती पक्ष की ओर से युवक पक्ष से दहेज मांगने का अनोखा मामला सामने आया है।



खबरों के मुताबिक, युवती ने शादी से पहले हजारों की रकम और जेवर की मांग कर दी। युवक पक्ष ने दहेज देने से इनकार किया तो युवती ने शादी तोड़ दी। युवक ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से शिकायत की है। युवक का कहना है कि कुछ महीने पहले दिल्ली की युवती से फेसबुक पर मुलाकात हुई थी। दोनों की मुलाकात दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई। इसी बीच युवक ने शादी का प्रस्ताव रखा।

2 महीने पहले ही हुई सगाई

जानकारी के मुताबिक, दोनों के परिजनों को रिश्ते की खबर लगी तो वे शादी के लिए तैयार हो गए। करीब दो महीने पहले युवक पक्ष ने युवती के घर पहुंचकर सगाई की रस्म अदा की। 3 फरवरी को शादी की तारीख तय हुई। युवक पक्ष ने शादी के कार्ड छपाकर बांट दिए। युवक पक्ष के घर में शादी की तैयारी को लेकर खुशी का माहौल था।

इसी बीच युवती ने फोन कर कहा कि, उसे शादी से पहले दहेज में 50 हजार और जेवर चाहिए और ऐसा नहीं किया गया तो वह शादी नहीं करेगी। युवक पक्ष ने युवती को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। युवक पक्ष ने दहेज देने से इनकार कर दिया तो युवती ने शादी तोड़ दी।

ये भी पढ़े…

दामाद को दहेज मांगना पड़ा महंगा, ससुर ने पेड़ से बांधकर की जमकर पिटाई

दूल्हे ने किया दहेज लेने से मना तो ससुरालवालों ने दे दी ऐसी चीज, अब दूल्हे की खुशी का ठिकाना न रहा

दूल्हे ने लगाई 12 किलोमीटर तक दौड़, पीछे-पीछे भागे 50 बाराती, जानें मामला

Related posts