IPL 2019 : शतक जड़कर विराट कोहली ने कोलकाता को 10 रनों से हराया

rcb vs kkr,virat kohli,ipl 2019

चैतन्य भारत न्यूज

शुक्रवार को रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स को उसके ही घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर 10 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ बेंगलुरु ने आईपीएल सीजन-12 में अपने नाम दूसरी जीत दर्ज करवाई है। मैच के दौरान एक समय पर तो कोलकाता टीम ने लोगों के दिलों की धड़कनें ही बढ़ा दी थी। फिर बेंगलुरु ने किसी तरह जीत हासिल कर ही ली। वैसे इस जीत का श्रेय सिर्फ और सिर्फ कप्तान विराट कोहली को ही जाता है क्योंकि उन्होंने मैच में अपना पांचवां आईपीएल शतक जड़कर 58 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली।

कोहली के शतक के जरिए ही बेंगलुरु टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 213 रन बनाए। 214 रनों के लक्ष्य का जवाब देने उतरी कोलकाता टीम के नीतीश राणा ने नाबाद 85 रन और आंद्रे रसेल ने 65 रन बनाए थे और इन दोनों के ही दम पर मैच को अंतिम क्षणों तक ले जाया सका। हालांकि, फिर भी आंद्रे और नीतीश की जोड़ी 203 रन ही बना सकी।

विराट सेना के लिए शुक्रवार का मैच जीतना बहुत जरुरी था वरना उनकी टीम आईपीएल सीजन-12 से बाहर हो जाती। पूरे मैच के दौरान कोहली फॉर्म में दिखे। मैच के बाद विराट कोहली ने एक दिलचस्प बात बताई। बता दें शुक्रवार के मैच में एबी डिविलियर्स नहीं खेल रहे थे। कोहली ने कहा कि, ‘मैच से पहले ही उन्होंने एबी डीविलियर्स को कह दिया था कि आज वो उनके लिए शतक बनाकर पवेलियन लौटेंगे और वही हुआ।’ हालांकि, इस जीत के बाद भी बेंगलुरु टीम अंक तालिका में चार अंक के साथ आखिरी स्थान पर ही है। ऐसे में अगर टीम को आगे बढ़ना है तो उन्हें लगातार सभी मैच जीतना जरुरी है।

ये भी पढ़े…

जीत के बाद विराट कोहली ने की इन दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ 

IPL 2019 : मुंबई के खिलाफ लगातार सातवां मैच हारी कोहली सेना

शेन वॉर्न ने कहा- धोनी के बिना अधूरे हैं कप्तान विराट कोहली 

Related posts