ये है दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी, एक प्लेट की कीमत है 20 हजार रुपए, इसमें है 23 कैरेट सोना

चैतन्य भारत न्यूज

अमीरी के किस्सों के लिए मशहूर दुबई में सिर्फ इंसान ही रईस नहीं हैं। बल्कि यहां का माहौल और खाना भी रईसी के दाम तक पहुंच गया है। हम आपको आज दुबई की एक ऐसी बिरयानी के बारे में बता रहे हैं जिसकी दुनियाभर में चर्चा हो रही है। दुबई में बॉम्बे बरो नाम के रेस्तरां ने ग्राहकों के लिए खास किस्म की बिरयानी पेश की है। इसका नाम रॉयल गोल्ड बिरयानी है।

ग्राहक को चावल चुनने की सुविधा

23 कैरेट गोल्ड भी लगा है। यानी ऐसा सोना जो आप खा सकते हैं। इस लाजवाब व्यंजन को दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी का खिताब दिया जा रहा है। द रॉयल गोल्ड बिरयानी को बड़े से सोने की थाल पर परोसा जाता है। आपको कई तरह के चावलों में से अपनी पसंद का चयन करने को मिलता है कि आप अपनी बिरयानी में कौन सा चावल चाहते हैं। जैसे- बिरयानी राइस, कीमा राइस, सफेद या केसरिया राइस। इसके साथ बेबी पोटैटो, उबले अंडे, भुने हुए काजू, अनार, फ्राइड प्याज और पुदीना दिया जाता है।

इतनी है कीमत

एक प्लेट की कीमत 1000 दिरम है, जो लगभग 20,000 भारतीय रुपए हुआ। रेस्टोरेंट ने इंस्टाग्राम पर इस थाली की तस्वीर पोस्ट कर लिखा है कि अब इस प्लेट को पहले से बुक करें! मौके पर ऑर्डर करें। हमें इसे तैयार करने के लिए 45 मिनट का समय लगता है, लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके लिए ये भोजन यादगार हो।

Related posts