संघ प्रमुख मोहन भागवत आज प्रयागराज जाएंगे, इस वजह से बेहद खास है उनका यह दौरा

mohan bhagwat

चैतन्य भारत न्यूज

संघ प्रमुख मोहन भागवत आज दो दिवसीय दौरे पर प्रयागराज जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, भागवत दोपहर तीन बजे बमरौली एयरपोर्ट से उतरकर झूंसी संघ कार्यालय पहुंचेंगे। इसके बाद वे शाम 7 बजे संगम तट पर जाकर गंगा पूजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बता दें भागवत के माघ मेले में जाकर गंगा पूजन करने के कई मायने हैं। दरअसल, प्रयागराज की इसी धरती से राम मंदिर को लेकर कई आंदोलनों की बुनियाद रखी गई थी। प्रयागराज के कुंभ और माघ मेले में संतों की कई धर्म संसदों का भी आयोजन हुआ था। गंगा पूजन के कार्यक्रम में संघ विचार परिवार के पदाधिकारी व गणमान्य व्यक्ति शामिल रहेंगे। गंगा पूजन के दौरान जगतगुरु स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती भी मौजूद रहेंगे। संगम तट के पूजन स्थल पर 1500 कुर्सियों की व्यवस्था की जा रही है।

संघ प्रमुख 20 फरवरी को सुबह 8 बजे से ही विहिप (विश्व हिंदु परिषद) शिविर में गंगा समग्र कार्यक्रम में जायेंगे। सर-संघचालक मोहन भागवत कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। विहिप के माघ मेला शिविर में होने वाले गंगा समग्र कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। 6 राज्यों से आने वाले कार्यकर्ताओं के रुकने के लिए विश्व हिंदू परिषद शिविर में व्यवस्था की गई है। सभी कार्यकर्ता आज दोपहर तक विहिप के शिविर पहुंचेंगे।

मिथुन चक्रवर्ती से भागवत ने की मुलाकात

पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मंगलवार को फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की है। दोनों के बीच ये मुलाकात मुंबई में हुई है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार सुबह खुद मुंबई स्थित मिथुन चक्रवर्ती के घर पहुंचे। दोनों के बीच ये मुलाकात सुबह सवेरे हुई है। बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ऐसे चेहरे की तलाश में है तो ऐसे में मिथुन से मुलाकात को भी काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि, मिथुन ने नागपुर जाकर जब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी, तब उन्हें मुंबई में अपने घर आने का न्योता दिया था। अब जबकि बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी चेहरे की तलाश में है तो ऐसे में आरएसएस प्रमुख की मिथुन से मुलाकात को भी काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि, मिथुन ने इस तरह की अटकलों को खारिज किया है।

Related posts