राम मंदिर निर्माण के लिए RSS घर-घर जाकर मांगेगा सहयोग, न्यूनतम रसीद होगी 10 रुपए

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में देश का हर नागरिक योगदान दे रहा है। हर व्यक्ति की सहभागिता और अपने आराध्य देव प्रभु श्रीराम के लिए हर घर से कुछ अंश अयोध्या पहुंचे, इस उद्देश्य से संघ परिवार चंडीगढ़ के 2 लाख घरों से संपर्क करेगा। 10 रुपए की न्यूनतम रसीद के साथ उनसे सहयोग राशि मांगेगा। यह अभियान 14 जनवरी को मकर संक्रांति के मौके पर शुरू किया जाएगा, जो 27 फरवरी तक चलेगा।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चंडीगढ़ के संगठन मंत्री दिनेश कुमार ने बताया कि, ‘पूरे देश से प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि भेजी जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सरकार ने ट्रस्ट बना दिया है। सरकार के लिए 12 हजार करोड़ रुपए कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए हर व्यक्ति ने लड़ाई लड़ी है इसलिए हर व्यक्ति का सहयोग मंदिर निर्माण में जरूर होना चाहिए, जिससे मंदिर पर किसी सरकार, व्यक्ति या समाज का आधिपत्य न रहे।’

यह मंदिर हर व्यक्ति का होना चाहिए। हिंदू धर्म महासभा के कमांडर अनुज सहगल ने बताया कि संघ के अलग-अलग आयाम अपने स्तर पर बैठक कर रहे हैं। 13 जनवरी को एक प्रांतीय वृहद बैठक होगी। इसमें इस अभियान की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस अभियान में फिलहाल भाजपा की भूमिका तय नहीं है। संघ और विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों का कहना है कि यह अभियान राजनीति से प्रेरित नहीं है इसलिए इसमें फिलहाल राजनीतिक पार्टियों की भूमिका भी तय नहीं है।

Related posts