सांड की आंख रिव्यू : बहादुरी और इमोशन्स से भरपूर कहानी, तापसी-भूमि की दमदार एक्टिंग

saand ki aankh review

चैतन्य भारत न्यूज

मूवी रिव्यू : सांड की आंख
कलाकार : तापसी पन्नू, भूमि पेडनेकर, प्रकाश झा, विनीत कुमार सिंह, पवन चोपड़ा आदि
निर्देशक : तुषार हीरानंदानी
निर्माता : अनुराग कश्यप
फिल्म टाइप : बायोग्राफी, ड्रामा
अवधि : 2 घंटे 29 मिनट
सर्टिफिकेट : U


कहानी

इस फिल्म की कहानी बागपत के जोहर गांव में रहने वाले तोमर परिवार की बहू चन्द्रो और प्रकाशी तोमर की है। ये दोनों बहुएं अपनी जिंदगी में सिर्फ घर का काम करने, खाना पकाने, अपने पति की सेवा करने, खेत जोतने और भट्टी में काम करने के अलावा कुछ भी नहीं कर पाती थीं। उन दोनों के पति दिन भर सिर्फ हुक्का फूंकते और बड़ी-बड़ी बातें करते रहते हैं। चन्द्रो और प्रकाशी अपनी जिंदगी के 60 साल ऐसे ही निकाल देती हैं। फिर एक बाद चन्द्रो और प्रकाशी को अचानक से उनके निशानेबाजी करने के टैलेंट का पता चलता है। धीरे-धीरे ये दोनों दादियां शूटर बनने के सपने देखने लगती हैं। लेकिन उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए एक-दो नहीं बल्कि हजारों चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इनमें से सबसे बड़ी चुनौती शूटिंग की ट्रेनिंग लेना और फिर बाहर टूर्नामेंट में जाकर खेलना। जो औरत कभी भी बिना किसी मर्द के घर से बाहर भी नहीं निकली हैं, उन्होंने न सिर्फ अपने सपने को पूरा कर दिखाया, बल्कि देशभर में अपना नाम रौशन कर दिया। साथ ही कई महिलाओं के लिए प्रेरणा बन गईं।

कैसी है फिल्म

फिल्म दर्शकों को खुद से बांधने में पूरी तरह से सफल हुई है। फिल्म का कैमरा वर्क और साउंड इफेक्ट परफेक्ट है। फिल्म की एडिटिंग भी बहुत अच्छे से की गई है और इसे देखकर आपको एक भी बार ऐसा नहीं लगेगा की ये स्लो है या कहीं अपना पॉइंट खो रही है। आप फिल्म के पहले सीन से लेकर आखिरी सीन तक अपनी सीट पर जमे रह जाएंगे। साथ ही प्रकाशी और चन्द्रो की जिंदगी को जीते और महसूस करते रहेंगे।

कलाकारों की एक्टिंग

शूटर दादी बनीं तापसी और भूमि की एक्टिंग कभी दर्शकों को हंसने पर तो कभी रोने पर मजबूर कर देती है। दोनों का मेकअप और स्पेशल इफेक्ट्स उनके किरदार में जान डाल रहे हैं। तापसी और भूमि का हरियाणवी टोन का डोज जरा भी ज्यादा नहीं लगा। इन दोनों अभिनेत्रियों के अलावा प्रकाश झा ने देसी हरियाणवी व्यक्ति का किरदार बखूबी निभाया है। फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट बहुत सॉलिड है। विनीत कुमार सिंह और पवन चोपड़ा समेत सभी एक्टर का काम शानदार है।

ये भी पढ़े…

सांड की आंख ट्रेलर : शानदार एक्टिंग और जबरदस्त डायलॉग से भरपूर है ट्रेलर, शूटर दादी बन छा गईं भूमि-तापसी

सांड की आंख: शूटर दादी के किरदार में तापसी और भूमि का दिखा जबरदस्त लुक

सांड की आंख टीजर : शूटर दादियों के किरदार में दिखा तापसी और भूमि का जलवा

Related posts