जन्मदिन विशेष: जब पेट खराब होने पर अंडरवियर में नैपकिन लगाकर सचिन ने की थी बैटिंग, फिर भी बनाए थे 97 रन

sachin tendulkar,sachin tendulkar birthday,sachin tendulkar wife

चैतन्य भारत न्यूज

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व खिलाड़ी और मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का आज 47वां जन्मदिन है। सचिन का जन्म 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में हुआ था। महज 16 साल की उम्र में क्रिकेट के मैदान में प्रवेश करने वाले सचिन अपनी मेहनत के दम पर ‘क्रिकेट के भगवान’ बने हैं। सचिन के कई ऐसे यादगार किस्से हैं जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। हम आपको आज उनके जन्मदिन पर सचिन से जुड़ा एक मजेदार किस्सा बता रहे हैं। सचिन ने खुद इस किस्से का खुलासा साल 2019 में हुए वर्ल्ड कप में कमेंट्री के दौरान किया था।

मैच के दौरान सचिन का पेट खराब

ये किस्सा 2003 विश्व कप का है जिस समय सचिन का पेट खराब था और वो मैच के दौरान अंडरवियर में नैपकिन लगाकर बल्लेबाजी करने पहुंचे थे। सचिन ने कहा कि, ‘यह 2003 में आईसीसी विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ सुपर 6 मैच के समय की घटना है। मैच से पहले मेरा पेट खराब था और इसका असर मैच के दौरान भी देखने को मिला। आप मेरी हालत का अंदाजा इस बात से लगा सकते थे कि मुझे ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम का दौरा करना पड़ा।’

sachin tendulkar,sachin tendulkar news

अंडरवियर में नैपकिन लगाकर की बल्लेबाजी

सचिन ने आगे बताया, ‘मैंने एनर्जी ड्रिंक्स में एक चम्मच नमक भी मिलाया, यह सोचकर कि यह रिकवरी में मदद करेगा, लेकिन इससे तो मेरा पेट और ज्यादा खराब हो गया।’ सचिन ने कहा, ‘वास्तव में, उस समय मेरी स्थिति इतनी ज्यादा खराब थी कि मुझे अपने अंडरवियर के अंदर नैपकिन लगाकर बल्लेबाजी करनी पड़ी थी। इस दौरान मुझे ड्रिंक्स ब्रेक के लिए ड्रेसिंग रूम में जाना पड़ा उस समय मेरी हालत बहुत खराब थी।’ खैर, इतनी परेशानी के बाद भी सचिन ने जोहान्सबर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए 97 रन बनाए थे।

ये भी पढ़े… 

सचिन तेंदुलकर ने महिला हज्जाम से बनवाई दाढ़ी, इसी के साथ तोड़ा अपना ये पुराना रिकॉर्ड

46 के हुए क्रिकेट के भगवान, सचिन के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप

Related posts