महाराष्ट्र में फिर हुई साधु और एक शख्स की बेरहमी से हत्या, आश्रम से शव ले जाने की फिराक में था हत्यारा

चैतन्य भारत न्यूज

नांदेड़. महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार साधुओं को निशाना बनाया जा रहा है। पालघर में दो साधुओं की हत्या का मामला अब तक शांत भी नहीं हुआ था कि अब राज्य के नांदेड़ से एक साधु की हत्या का मामला सामने आया है। साधु के पास से ही एक और शख्स की लाश मिली है।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के नादेंड़ के उमरी तालुका के नागठाना में बदमाशों ने शनिवार रात को बाल ब्रह्मचारी शिवाचार्य की हत्या कर दी। यह घटना शनिवार रात 12 से 12:30 बजे के बीच की है। साधु को पशुपति महाराज के नाम से भी जाना जाता था। शिवाचार्य के शव के पास ही भगवान राम शिंदे नाम के शख्स की भी लाश मिली है। दोनों के शव आश्रम के बाथरूम के पास मिले हैं। हत्या गलारेत कर दी गई है। हालांकि इस शख्स की पहचान हत्यारोपी साईनाथ के साथी के रूप में हुई है।

कैसे हुई हत्या?

शनिवार रात हत्यारोपी साईनाथ दरवाजा खोलकर आश्रम में दाखिल हुआ। दरवाजा अंदर से खुला है, लेकिन यह कैसे हुआ फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। साधु की हत्या करने के बाद आरोपी साईनाथ ने उनके शव को ठिकाने लगाने की भी कोशिश की थी। उसने साधु के शव को उनकी ही कार में रखकर ले जाने की कोशिश की लेकिन कार गेट में ही फंस गई। इससे मठ के छत पर मौजूद आश्रम के दो सेवादार जाग गए। उन्होंने भागकर आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह भागने में कामयाब रहा।

सुबह जब शिष्यों ने उन्हें आश्रम में मृत देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अभी जांच शुरू ही की थी कि किसी ने बताया कि आश्रम की सेवा करने वाले एक सेवादार का शव गांव में आश्रम से कुछ ही दूरी पर मिला है। पुलिस को शुरुआती जांच में हत्या का कारण चोरी लग रहा है। पुलिस के मुताबिक, आश्रम में जिस तरह से सारा सामान बिखरा पड़ा था उसे देखकर लग रहा है कि चोरी का विरोध करने पर साधु और उसके सेवक की हत्या की गई है। पुलिस ने शव का कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

ये भी पढ़े…

बुलंदशहर: मंदिर परिसर में 2 साधुओं की सोते वक्त निर्मम हत्या, चिमटा चुराने का था विवाद, आरोपी बोला- भगवान की इच्छा थी

पालघर मॉब लिंचिंग: एक अफवाह ने ले ली दो साधुओं समेत तीन बेगुनाहों की जान, अखाड़ा परिषद ने दी आंदोलन की चेतावनी

Related posts