पसंद की सीट नहीं मिलने पर विमान में ही धरने पर बैठीं साध्वी प्रज्ञा

pragya sadhvi,pragya sadhvi protest,

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल प्रज्ञा को स्पाइस जेट (Spice Jet) की फ्लाइट में पीछे की सीट मिली। प्रज्ञा सामने की जिस सीट पर बैठना चाहती थीं, उस पर बैठा यात्री सीट बदलने को तैयार नहीं हुआ। ऐसे में प्रज्ञा को पूरी यात्रा अपनी ही सीट पर बैठकर करनी पड़ी। भोपाल पहुंचने के बाद साध्वी ने रनवे पर खड़ी फ्लाइट में ही धरना दिया।



फ्लाइट से उतरने के बाद प्रज्ञा ने आरोप लगाया कि, फ्लाइट का स्टाफ सही व्यवहार नहीं करता है। उन्होंने जो सीट बुक करवाई उस पर उन्हें बैठने नहीं दिया गया, जिसके बाद उन्होंने एयरपोर्ट डायरेक्टर को बुलाकर इस बात की शिकायत की। प्रज्ञा ने कहा कि, उन्होंने एक जागरूक नागरिक और नेता होने के नाते गलत होने पर पूरे मामले की शिकायत की है।

20 मिनट चला साध्वी का धरना

जानकारी के मुताबिक, प्रज्ञा शनिवार शाम को दिल्ली से स्पाइस जेट की उड़ान संख्या एसजी 2489 से भोपाल आ रही थीं। उन्हें सीट नंबर 2-ए दी गई। वह चाहती थीं कि प्रोटोकाल के लिहाज से उन्हें सीट नंबर ए-1 दी जाए, लेकिन यह सीट पहले ही दूसरे यात्री को दी जा चुकी थी। जब शाम सात बजे विमान भोपाल में राजाभोज एयरपोर्ट पर लैंड हुआ, तो विमान से सभी यात्री उतर गए, लेकिन प्रज्ञा नहीं उतरीं।

नाथूराम गोडसे को कह चुकी हैं ‘देशभक्त’

स्पाइस जेट के स्टाफ ने भी उनसे नीचे आने का अनुरोध किया, लेकिन वे नहीं मानीं। बाद में एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम विमान के अंदर पहुंचे और सांसद से नीचे उतरने का अनुरोध किया। इसके बाद वे विमान से उतरीं। समय पर नीचे नहीं उतरने के कारण यह विमान भोपाल से 20 मिनट की देरी से वापस दिल्ली रवाना हुआ। बता दें साध्वी प्रज्ञा पहले भी कई बार विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रही हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान साध्वी ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ तक करार दिया था।

ये भी पढ़े…

साध्वी प्रज्ञा के बाद अब इस बीजेपी नेता ने भी गोडसे को बताया देशभक्त, कहा- गांधी जी ने हिंदुओं के लिए जो किया वह सही नहीं

साध्वी प्रज्ञा को मिली रक्षा मंत्रालय की कमेटी में जगह, कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

साध्वी प्रज्ञा का बड़ा ऐलान, अपनी पूरी तनख्वाह जरूरतमंदों पर करेंगी खर्च

Related posts