साध्वी प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के हत्यारे को कहा देशभक्त, बीजेपी ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा

pragya singh thakur,bhopal,kamal haasan,nathuram godse

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कह दिया। इस बयान को लेकर प्रज्ञा अपनी पार्टी के अंदर ही घिर गई हैं और पार्टी ने उन्हें माफी मांगने को कहा।

दरअसल, प्रज्ञा ने साउथ सिनेमा के अभिनेता कमल हासन के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और हमेशा देशभक्त ही रहेंगे। उनको आतंकवादी कहने वाले लोगों को अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए। ऐसे लोगों को जनता चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी।’ इस बयान के सामने आने के बाद साध्वी प्रज्ञा की कड़ी निंदा की जा रही है। प्रज्ञा के इस बयान पर बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि, ‘साध्वी प्रज्ञा के बयान से बीजेपी सहमत नहीं है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। इस मामले में पार्टी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से स्पष्टीकरण मांगेगी। उनको अपने इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।’

गौरतलब है कि, कमल हासन ने दो दिन पहले नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी करार दिया था। उनके इस बयान को लेकर काफी बवाल भी हुआ। ऐसे में प्रज्ञा ने भी विवादित बयान देकर विपक्षी पार्टियों को खुद पर हमला करने का हथियार दे दिया है।

Related posts