भाजपा में शामिल हुईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

pragya thakur,pragya thakur joins bjp

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बुधवार को बीजेपी का हाथ थाम लिया है। जानकारी के मुताबिक, प्रज्ञा को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई। प्रज्ञा का पार्टी में स्वागत पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रभात झा, विजेश लुनावत ने गुलदस्ता देकर किया। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी इस बार हाई-प्रोफाइल सीट भोपाल से कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह को टक्‍कर देने के लिए प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतार सकती हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को भोपाल में बीजेपी की एक बैठक हुई जिसमें प्रज्ञा भी मौजूद थीं। पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद प्रज्ञा ने कहा कि, ‘चुनाव लडूंगी और जीतूंगी’। प्रज्ञा ने ये भी कहा कि, ‘राष्ट्रीयता के नाम पर भोपाल का चुनाव होगा। धर्म युद्ध प्रारम्भ हुआ है। राष्ट्र सुरक्षित है तो हम सभी सुरक्षित हैं। दिग्विजय सिंह के खिलाफ सभी मिलकर लड़ेंगे। राष्ट्र विरोधी ताकतों को टिकने नहीं देंगे।’ बता दें भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को मतदान होना है। भोपाल सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है।

मालेगांव बम विस्फोट के कारण आईं सुर्खियों में

प्रज्ञा मध्य प्रदेश के मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। प्रज्ञा पहले संघ व विहिप से जुड़ी थी लेकिन फिर बाद में उन्होंने संन्यास ले लिया। प्रज्ञा 2008 में मालेगांव में हुए बम ब्लास्ट के बाद चर्चा में आईं थीं। दरअसल, 29 सितंबर 2008 को मालेगांव में एक मस्जिद के बाहर मोटर साइकिल में धमाका हुआ था जिसमे छह लोगों की मौत हुई थी और करीब 100 घायल हुए थे। उस समय प्रज्ञा को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

Related posts