बर्थडे स्पेशल: 12 साल बड़ी अमृता को दिल दे बैठे थे सैफ, करीना ने शादी के लिए रखी थी ये अनोखी शर्त

saif ali khan amrita singh and kareena kapoor

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने खास अंदाज और लुक्स के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले सैफ प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे हैं। कभी सैफ का दिल 12 साल बड़ी अमृता सिंह के लिए धड़का तो कभी 10 साल छोटी करीना कपूर के लिए धड़का। आइए जानते हैं उनकी लवस्टोरी के बारे में।

सैफ और अमृता की मुलाकात उस समय हुई थी जब सैफ इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे और अमृता अपनी खास पहचान बना चुकीं थीं। दोनों ने एक-दूसरे को एक फिल्म के सेट पर देखा और फिर उन्हें प्यार हो गया। जब सैफ ने अमृता को प्रपोज किया उस समय उनकी उम्र 21 और अमृता की उम्र 33 साल थी। अमृता ने खुशी-खुशी सैफ से शादी के लिए हां कह दिया। अमृता उम्र में सैफ से बड़ी थीं इसलिए सैफ के माता-पिता इस शादी के सख्त खिलाफ थे। फिर 1991 में दोनों ने शादी कर ली। लेकिन ये शादी सिर्फ 13 साल चली और फिर दोनों का तलाक हो गया। बता दें अमृता और सैफ के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान भी हैं।

अमृता से तलाक के बाद सैफ का नाम और भी कई लड़कियों के साथ जुड़ा था। फिर सैफ का दिल करीना पर आ गया। दोनों की लवस्टोरी की शुरुआत ‘टशन’ फिल्म के सेट से हुई। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और उन्होंने डेटिंग शुरू कर दी। 5 साल डेटिंग के बाद सैफीना ने शादी करने का फैसला लिया। लेकिन शादी की बात मानने के लिए करीना ने सैफ के सामने एक शर्त रखी थी। करीना ने कहा था कि वह एक वर्किंग वुमन हैं और खुद पैसे कमाती हैं। वह ऐसा जिंदगीभर करती रहेंगी और सैफ को इसमें पूरा सपॉर्ट देना होगा। सैफ ने भी करीना की इस शर्त को पूरे सम्मान के साथ स्वीकार किया।

2012 में दोनों ने शादी कर ली। 2016 में तैमूर अली खान का जन्म हुआ। सैफ और करीना दोनों ही तैमूर की परवरिश बारी-बारी से करते हैं। जब करीना शूटिंग में बिजी रहती हैं तो सैफ तैमूर की देखरेख करते हैं और करीना को पूरा सपॉर्ट देते दिखाई देते हैं। शायद यही वजह है कि इस कपल का रिश्ता हर दिन के साथ और मजबूत होता नजर आता है।

ये भी पढ़े… 

लाल कप्तान : नागा साधु बने सैफ अली खान, डरावना लुक देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे!

तांत्रिक नहीं बल्कि इस नाम से रिलीज होगी सैफ और फातिमा की फिल्म

लाखों में हैं तैमूर की नैनी की सैलरी, करीना ने किया खुलासा

Related posts