MP : झोलाछाप डॉक्टर खेत में पेड़ पर लटकाकर चढ़ा रहे बोतल, लोगों की जान से खेल रहे

चैतन्य भारत न्यूज

देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अस्पतालों में बेड की कमी हो रही है। ऐसी में लोगों को और ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर मध्य प्रदेश के आगर मालवा से चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां कोरोना के इलाज के नाम पर झोलाछाप डॉक्टर पेड़ पर सलाइन की बोतल लटका कर मरीजों को चढ़ा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को खांसी जुकाम होने पर कोरोना का डर सता रहा है। उन्हें मन में यह भय है कि यदि वो शहर जाएंगे तो वहां उन्हें अस्पताल में कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया जाएगा इसलिए वो गांव के झोलाछाप डॉक्टरों के पास इलाज के लिए पहुंच रहे हैं।

झोलाछाप डॉक्टरों की यह करतूत प्रशासन को जैसे ही पता चली, इसे रुकवाया गया है। शहर में प्रशासन की तरफ से ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई भी जारी है लिहाजा प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर ऐसे झोलाछाप खेत में मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

इस मामले में बीएमओ मनीष कुरील ने बताया कि, झोलाछाप डॉक्टर जो ग्रामीण इलाकों में इस तरह इलाज कर रहे हैं, उन पर पहले भी कार्रवाई की गई है। इस मामले में भी कार्रवाई कर रहे हैं।

Related posts