अमिताभ के बाद शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए सलमान

टीम चैतन्य भारत

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले के बाद पूरा देश शोक में डूबा है। आम जनता से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक ने आतंकियों की इस कायराना हरकत की कड़ी निंदा की। इतना ही नहीं इस हमले के बाद कई आक्रोशित बॉलीवुड सितारों ने तो आतंकवाद की जड़ों को उखाड़ फेंकने की मांग कर दी है। इस बड़ी घटना के बाद बॉलीवुड के भी कई सितारे शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

अमिताभ ने की 2.5 करोड़ रुपए देने की घोषणा 

पहले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने शहीदों के परिवार को आर्थिक सहायता दी और अब हाल ही में बिग बी के बाद सलमान खान ने शहीदों के परिवारों को मदद करने की घोषणा की है। बता दें अमिताभ बच्चन ने हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों के परिवार को कुल 2.5 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। अब सलमान खान ने भी शहीद वीरों के परिवारों की आर्थिक मदद करने का फैसला किया है। इस बात की पुष्टि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने की है।

किरण रिजिजू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ”पुलवामा हमले में हुए शहीदों की मदद करने के लिए सलमान खान को धन्यवाद। मैं जल्द से जल्द इस चेक को ‘भारत के वीर’ अकाउंट तक पहुंचा दूंगा।हालांकि उन्होंने कितनी राशि दी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

बता दें साल 2018 में भी महानायक ने देश की सुरक्षा में अपनी जान गंवाने वाले करीब 44 शहीद जवानों के परिवार को 1 करोड़ रुपए की मदद की थी।

Related posts