रिलीज से 6 दिन पहले सलमान की ‘भारत’ पर छाए संकट के बादल, दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा मामला

bharat,katrina kaif,salman khan

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान जल्द ही कैटरीना कैफ के साथ पर्दे पर धमाल मचाने को तैयार हैं। उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘भारत’ सिल्वर स्क्रीन पर छाने वाली है। ‘भारत’ फिल्म 5 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। रिलीज से कुछ ही दिन पहले सल्लू मियां की फिल्म पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

बदला जाए फिल्म का नाम

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली हाईकोर्ट से एक याचिकाकर्ता ने अपील की है कि इस फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए। याचिकाकर्ता ने कहा कि, ‘भारत’ नाम से लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। याचिकाकर्ता ने आगे कहा कि, सलमान की फिल्म का नाम सेक्शन 3 प्रतीक और नाम के (अनुचित उपयोग की रोकथाम) अधिनियम का उल्लंघन है। इस अधिनियम के मुताबिक, ‘भारत’ शब्द का उपयोग प्रोफेशनल और कॉमर्शियल उद्देश्यों के लिए नहीं किया जा सकता है।

डायलॉग से भी है दिक्कत

इतना ही नहीं बल्कि याचिकाकर्ता तो फिल्म के उस डायलॉग को भी हटवाना चाहता है जिसमें सलमान ने अपने नाम की तुलना देश से की है। यह डायलॉग ‘भारत’ के ट्रेलर में सुनने को मिला था। गौरतलब है कि सलमान और कैटरीना इन दिनों फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। फिल्म में सलमान और कैटरीना के अलावा जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, नोरा फतेही, तब्बू और सोनाली कुलकर्णी जैसे स्टार्स भी नजर आएंगे।

ये भी पढ़े…

भारत का नया गाना तुरपेया हुआ रिलीज, नोरा फतेही संग ठुमके लगाते दिखें सलमान खान

भारत का चौथा गाना जिंदा हुआ रिलीज, दिखा सलमान के बचपन से लेकर बुढ़ापे तक का सफर

भारत का दूसरा रोमांटिक गाना रिलीज, इश्क की चाशनी में डूबे नजर आए सलमान-कैटरीना

Related posts