भरी संसद में सपा के सांसद ने दिया विवादित बयान, कहा- वंदे मातरम इस्‍लाम के खिलाफ है

Shafiqur Rahman Barq,loksabha,samajvadi party

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. संसद सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को लोकसभा में उस वक्त हंगामा हुआ जब समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने शपथ लेने के बाद कहा कि, वंदे मातरम इस्लाम के खिलाफ है। शफीकुर्रहमान बर्क के इस बयान पर विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया और साथ ही ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाना शुरू कर दिए। इस वजह से कुछ देर के लिए शपथ ग्रहण कार्यक्रम टालना पड़ा।

दरअसल, सत्र की शुरुआत से ही सत्ता पक्ष के सांसद सदन के भीतर ‘वंदे मातरम’, ‘जय श्री राम’ और ‘जय हिंद’ जैसे नारे लगा रहे थे। संभल से चुने गए सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने उर्दू में शपथ लेने के बाद कहा कि, ‘भारत का संविधान जिंदाबाद, लेकिन जहां तक वंदे मातरम का सवाल है यह इस्लाम के खिलाफ है और हम इसका पालन नहीं कर सकते।’ शफीकुर्रहमान बर्क द्वारा दिए गए इस बयान के बाद सदन में  शेम-शेम के नारे गूंजने लगे। बता दें शफीकुर्रहमान बर्क पहले भी वंदे मातरम का विरोध कर चुके हैं।

गौरतलब है कि, शफीकुर्रहमान बर्क से पहले हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के सामने भी जमकर नारेबाजी हुई थी। जब ओवैसी शपथ लेने के लिए आगे बढ़ रहे थे तब सत्ता पक्ष के सांसद ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाने लगे। शपथ लेने के बाद ओवैसी ने खुद भी ‘जय भीम’, ‘अल्लाह-हू-अकबर’ कहकर नारे लगाने वालों की जमकर चुटकी ली।

ये भी पढ़े… 

ओवैसी के शपथ लेते समय लगे जय श्रीराम के नारे, पलटकर कहा- अल्लाह-हू-अकबर

कोटा के सांसद ओम बिड़ला होंगे नए लोकसभा अध्यक्ष, आज दाखिल करेंगे नामांकन!

17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू, सबसे पहले पीएम मोदी ने ली सांसद पद की शपथ

 

Related posts