5 घंटे देरी से 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35A हटाने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने गुरुवार को ‘समझौता एक्सप्रेस’ को रोक दिया था। इसके बाद समझौता एक्सप्रेस रात करीब डेढ़ बजे अटारी रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी। यह ट्रेन कुल 117 यात्रियों को लेकर आई है, जिनमें 76 भारतीयों सहित 41 पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं।

पाकिस्तानी रेल मंत्री राशिद अहमद खान ने ट्वीट कर कहा था कि, उनके देश ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा बंद कर दी है। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा था कि, ‘जिन भी लोगों ने इसके लिए पहले से टिकट खरीद लिए हैं, उन्हें बिना किसी चार्ज के रिफंड लौटा दिया जाएगा।’ जानकारी के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस अपने तय समय से चार घंटे देरी से पहुंची।

samjhauta express,pakistan,samjhauta express train

 

दरअसल, गुरुवार को पाकिस्तान ने अपने ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ स्टेशन से भेजने से इनकार कर दिया। इस दौरान ट्रेन रुकने से वाघा-अटारी बॉर्डर पर 110 पैसैंजर फंस गए थे। इसके बाद भारत ने अपना इंजन और ड्राइवर भेजकर अटारी रेलवे स्टेशन पर रोकी गई समझौता एक्सप्रेस को वापस बुला लिया। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा समझौता एक्सप्रेस बंद करने के बावजूद फिलहाल भारत की ओर से इस ट्रेन को बंद नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़े…

पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस, संदेश में कहा- अपना ड्राइवर भेजकर ट्रेन वापस ले जाएं

आर्टिकल 370 पर बौखलाए पाकिस्तान ने दुनियाभर में मांगी मदद, अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ दी चेतावनी

आर्टिकल 370 हटाने पर आगबबूला हुआ पाकिस्तान, कह दी ऐसी बात

Related posts