होबार्ट इंटरनेशनल: मां बनने के बाद सानिया मिर्जा की जबरदस्त वापसी, जीता 42वां डबल्स खिताब

sania mirza

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय टेनिस की स्टार प्लेयर सानिया मिर्जा ने 2 साल बाद जबरदस्त वापसी की है। सानिया ने होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का डबल्स खिताब जीत लिया है। सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनॉक के साथ जोड़ी बनाकर यह खिताब जीता है।



इस मुकाबले में सानिया और नादिया ने पेंग शुआई और जांग शुआई को मात दी। इन दोनों की जोड़ी ने चीन की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-4, 6-4 से हराया। मैच महज 1 घंटे तक ही चला। इससे पहले सानिया-नादिया की जोड़ी ने स्लोवेनियाई-चेक जोड़ी तमारा जिदानसेक और मैरी बुजकोवा को शुरुआती संघर्ष के बाद 7-6 (3), 6-2 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

सानिया के करियर का यह 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब है। सानिया और नादिया की जोड़ी को बतौर प्राइस मनी 9.65 लाख मिले। इस जीत के साथ ही उन्हें 280 रैंकिंग पॉइंट कभी फायदा हुआ। सानिया ने पहला खिताब साल 2007 में अपनी अमेरिकी पार्टनर बैथनी माटेक-सेंड्स के साथ ब्रिसबेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता था।

बता दें सानिया मिर्जा ने 2 साल बाद इंटरनेशनल टेनिस में वापसी की है। शुरुआत में वह चोट के कारण नहीं खेल सकी थीं। फिर अक्टूबर 2018 में मां बनने के कारण सानिया ने टेनिस से ब्रेक ले लिया था।

 

Related posts