संजय दत्त को फेफड़ों का कैंसर, दत्त परिवार की दुश्मन रही है ये बीमारी, ले चुकी है मां और पत्नी की जान

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। वह फेफड़ों के कैंसर से लड़ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनको थर्ड स्टेज का लंग कैंसर है। बता दें हाल ही में जब संजू बाबा अस्पताल में भर्ती हुई थे तब यह बात सामने आई है। संजय दत्त अगले कुछ दिन अपना इलाज अमेरिका में करवाएंगे।

मंगलवार को संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कहा था कि, ‘मेरे दोस्तों, इलाज के लिए मैं कुछ दिनों के लिए अपने काम से ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने खैरख्वाहों से गुज़ारिश करता हूं कि वो बिल्कुल भी फिक्र ना करें और गैर ज़रूरी कयास आराइंयां ना लगाएं। आपके प्यार और दुआओं के साथ मैं जल्द ही वापस लौटूंगा।’ संजय दत्त के फैंस उन्हें कैंसर होने की खबर जानकर बेहद निराश हैं और एक्टर के जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

sanjay dutt,sanjay dutt wifes,sanjay dutt and madhuri dixit

बता दें कैंसर की बीमारी को लेकर दत्त परिवार का अपना ही इतिहास रहा है। इस भयानक बीमारी की वजह से संजय दत्त अपनी जिंदगी में 2 अहम इंसानों को सालों पहले खो चुके हैं। हम बार कर रहे हैं संजय दत्त की मां नरगिस और उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा के बारे में। इन दोनों को ही कैंसर था। उन्होंने इस बीमारी से लड़ने की खूब कोशिश की थी। लेकिन अंत में वे जिंदगी हार गए थे।

बता दें ऋचा और संजय की शादी साल 1987 में हुई थी। इस शादी से उनकी एक बेटी त्रिशाला दत्त भी हैं। इनके शादीशुदा जीवन में तब भूचाल आया जब ऋचा के कैंसर की बात मालूम पड़ी। साल 1996 में कैंसर की वजह से ऋचा की मौत हो गई थी।

बॉलीवुड की लेजेंडरी अदाकारा रह चुकीं नरगिस दत्त संजय दत्त के बेहद करीबी थीं और हो भी क्यों न वह उनके इकलौते बेटे जो हैं। नरगिस को कैंसर होने की बात जानकर संजय दत्त को बड़ा झटका लगा था। विदेश में नरगिस का इलाज कराया गया था। नरगिस इस बीमारी से खूब लड़ी भी थीं। लेकिन इससे जीत नहीं पाईं। साल 1981 में पैनक्रियाटिक कैंसर की वजह से नरगिस का निधन हो गया था।

Related posts