कश्‍मीर को लेकर ट्रंप ने दिया झूठा बयान तो भड़के शशि थरूर, किया पीएम मोदी का बचाव

shashi tarur ,narendra modi,

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर झूठा बयान दिया। ट्रंप ने कहा कि, ‘दो हफ्ते पहले मेरी पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई थी और उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या आप मध्यस्थ बनना चाहेंगे? मैंने पूछा कहां? उन्होंने कहा, कश्मीर में।’ इस बयान के सामने आने के बाद ट्रंप द्वारा बोले गए झूठ की आलोचना हो रही है। हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर पीएम मोदी के बचाव में उतरे।

हर बार पीएम मोदी पर आक्रमक रहने वाले थरूर ने ट्रंप की क्लास लगाते हुए कहा कि, ‘ट्रंप सरासर झूठ बोल रहे हैं। पीएम मोदी कभी भी कश्मीर मसले में किसी तीसरे की मध्यस्थता की बात कह ही नहीं सकते हैं।’ थरूर ने आगे कहा कि, ‘बातचीत के दौरान पीएम मोदी की कही गई बातों को ट्रंप ठीक से समझ नहीं पाए होंगे, इसलिए वह इस तरह की बातें कर रहे हैं।’ बता दें ट्रंप को भारत का विदेश मंत्रालय भी झूठा ठहरा चुका है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट में लिखा कि, ‘हमने डोनाल्ड ट्रंप के बयान को प्रेस में देखा कि वह कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने को तैयार हैं, यदि भारत और पाकिस्तान इसकी मांग करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी कोई मांग राष्ट्रपति ट्रंप से नहीं की है।’ उन्होंने आगे लिखा कि, ‘कश्मीर मामले पर भारत का स्टैंड साफ है। कश्मीर दो देशों के बीच का मुद्दा है, ऐसे में इस पर द्विपक्षीय वार्ता ही हो सकती है।’

गौरतलब है कि सोमवार को इमरान ने ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की भूमिका निभाने का आग्रह किया। इमरान ने कहा कि, ‘मुझे वाकई लगता है कि भारत को बातचीत करनी चाहिए। अमेरिका इसमें अहम भूमिका निभा सकता है और राष्ट्रपति ट्रंप भी इसका महत्वपूर्ण हिस्सा बन सकते हैं।’ इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि, ‘अगर मैं मदद कर सकता हूं तो मुझे मध्यस्थ बन कर खुशी होगी।’ ट्रंप के बयान के सामने आते ही भारतीय राजनीति में हलचल मच गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने नोटिस जारी कर कहा है कि, ट्रंप के बयान पर संसद में बहस होनी चाहिए। साथ ही पीएम मोदी को इस पर अपनी बात भी संसद में रखनी चाहिए।

ये भी पढ़े…

परमाणु हथियार छोड़ने को तैयार पाकिस्तान, लेकिन इमरान ने भारत के सामने रखी ये शर्त

अमेरिका में इमरान खान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, स्वागत के लिए कोई नहीं आया, लोगों ने ऐसे लिए मजे

VIDEO : अमेरिका में फिर हुई इमरान खान की फजीहत, भाषण के दौरान हुआ जमकर हंगामा

Related posts