SBI 8500 पदों पर हो रही अपरेंटिस की भर्ती, इतनी होगी सैलरी, जानें आवेदन प्रक्रिया

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 8,500 अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन फॉर्म SBI की आधिकारिक करियर वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं और उम्मीदवार इसे 10 दिसंबर को या उससे पहले भर सकते हैं। अप्रेंटिस पदों पर चयन के लिए ऑनलाइन परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित की जाएगी। SBI ने जानकारी दी है कि भर्ती के लिए कोई इंटरव्यू नहीं होगा और ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार लोकल लैंग्वेज परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

31 अक्टूबर, 2020 तक 20-28 वर्ष की आयु के बीच के उम्मीदवार अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। जारी अधिसूचना में कहा गया है, “28 वर्ष की अधिकतम आयु सीमा अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए है। SC / ST / OBC / PWD उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार अधिकतम आयुसीमा में छूट लागू है।” अपरेंटिसशिप की अवधि 3 वर्ष की है। अधिसूचना में कहा गया है, “चयनित अप्रेंटिस को बैंक में 3 साल के के दौरान IIBF (JAIIB/CAIIB) की परीक्षाएं क्वालिफाई करनी जरूरी होंगी।”

नोटिफिकेशन के अनुसार, “अप्रेंटिस पहले 1 वर्ष के दौरान प्रति माह 15,000 रुपये का स्टाइपेंड, अगले वर्ष के दौरान प्रति माह 16,500 रुपएऔर तीसरे वर्ष के दौरान प्रति माह 19,000 रुपए और अन्य भत्ते/ लाभ पाने के पात्र होंगे।” कुल 8500 रिक्त अप्रेंटिस पद भरे जाने हैं जिसके लिए आवेदन शुल्क अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 300/- रुपए है जबकि आरक्षित उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

Related posts