SBI में ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन, जानें कितनी है सैलरी

sbi

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के रिक्त 452 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 11 जनवरी तक आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर विजिट कर अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

सभी पदों पर आवेदन के लिए निर्धारित योग्यताएं अलग-अलग तय की गई हैं। मैनेजर तथा डिप्टी मैनेजर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्टेटिक्स या गणित या अर्थशास्त्र में पोस्टग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए।

न्यूनतम 60 प्रतिशत नंबरों के साथ पास उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र हैं। MBA, MGDM या BTech की अतिरिक्त योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

आयु सीमा

मैनेजर पदों के लिए 25 से 45 वर्ष, डिप्टी मैनेजर पदों के लिए 21 से 35 वर्ष तथा असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए 28 से 30 वर्ष आयु सीमा तय की गई है। इंजीनियर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तथा अन्य पदों के लिए 38 वर्ष है।

चयन प्रक्रिया

इन भर्तियों के लिए पहले चरण की प्रीलिम्स परीक्षा फरवरी में आयोजित होने की उम्मीद है, जिसके लिए तारीखें जल्द ही जारी की जाएंगी।

सैलरी

जूनियर मैनेजमेंट पदों पर 23,700 से 42,020 तक है जबकि मिडिल मैनेजमेंट पदों पर 42,020 रुपये से 51,490 रुपए तक मिलेगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए अप्लाई करने के लिए General/OBC/EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750/- रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

Related posts