सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म ‘राम की जन्मभूमि’ के रिलीज़ पर रोक लगाने से किया इंकार

ram ki janmbhoomi,ram ki janmbhoomi release date,ram ki janmbhoomi sc

टीम चैतन्य भारत

पिछले काफी समय से विवादों के घेरे में चल रही फिल्म ‘राम की जन्मभूमि’ 29  मार्च को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का निर्देशन सनोज मिश्रा द्वारा किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसके बाद गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में इस दायर याचिका पर सुनवाई की गई। सूत्रों के मुताबिक, ‘राम की जन्मभूमि’ फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक नहीं लगाईं है।

शुक्रवार को ही रिलीज़ होगी फिल्म

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर जल्द ही सुनवाई करने से भी इंकार कर दिया है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकील लिली थॉमस ने इस फिल्म के रिलीज होने पर रोक लगाने की मांग की थी। वकील लिली थॉमस ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि, ‘अभी इस राम जन्मभूमि को लेकर मध्यस्थता चल रही है अगर फिल्म रिलीज होती है तो इस पर असर पड़ेगा।’ लिली थॉमस की बातों का जवाब देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, ‘अगर मामले को मध्यस्थता के जरिये हल होना होगा तो हो जाएगा। फिल्म का इससे कुछ लेना देना नही है।’

मनोज जोशी-गोविंद नामदेव आएंगे नजर

इतना ही नहीं कोर्ट ने आगे यह भी कहा कि, ‘अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद अगर मध्यस्थता से हल होना होगा तो हो जाएगा।’ जानकारी के लिए बता दें फिल्म ‘राम की जन्मभूमि’ के प्रोड्यूसर और लेखक शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी है। साथ ही इस फिल्म के एसोसिएट डायरेक्टर विकास कुमार सिंह हैं। ‘राम की जन्मभूमि’ में मुख्य किरदार में अभिनेता मनोज जोशी और गोविंद नामदेव नजर आएंगे।

Related posts