सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को दिया एक और बड़ा झटका

lalu yadav,sc reject lalu yadav bail,

चैतन्य भारत न्यूज

चारा घोटाला मामले में दोषी पाए गए लालू प्रसाद यादव को सुप्रीम कोर्ट ने एक और बड़ा झटका दिया है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी है। सीबीआई की दलील को मानते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव की जमानत का विरोध किया था।

सीबीआई ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के नोटिस का जवाब देते हुए कहा था कि, ‘लालू प्रसाद यादव अस्पताल से राजनीतिक गतिविधियां चलाते हैं और साथ ही वे मेडिकल के आधार पर जमानत मांगकर गुमराह कर रहे हैं क्योंकि असल में लोकसभा चुनाव के दौरान वे बाहर रहना चाहते हैं और अगर अब तक मिली सजा का जोड़ 27.5 साल है, ऐसे में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज की जाए।’ इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई ने ये भी कहा था कि, ‘लालू यादव अपना ज्यादातर वक्त जेल के एक विशेष अस्पताल के वार्ड में बिताने में कामयाब रहे हैं।’

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय से कहा था कि, ‘लालू यादव के मुख्यमंत्री रहते हुए उनके आचरण ने राष्ट्र की अंतरात्मा को हिला दिया था।’ गौरतलब है कि इससे पहले लालू की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया था जिसमें उन्होंने दो हफ्ते में जवाब मांगा था। चारा घोटाले के 3 मामले में लालू प्रसाद यादव ने स्वास्थ्य के आधार पर जमानत याचिका दायर की थी।

ये भी पढ़े…

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पार्टी से दिया इस्तीफा

चारा घोटाला मामलाः लालू यादव की जमानत याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Related posts