जम्‍मू-कश्‍मीर: 3 बीजेपी नेताओं की हत्या के मास्टरमाइंड को सेना ने किया ढेर, एक अन्‍य आतंकी गिरफ्तार

चैतन्य भारत न्यूज

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां पुलिस और सीआरपीएफ जवानों ने श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर सैफुल्लाह के तौर पर हुई है। सैफुल्ला को रियाज नायकू के मारे जाने के बाद हिजबुल ने चीफ कमांडर बनाया था। इसके अलावा बलों ने एक अन्य आतंकी को मौके से गिरफ्तार भी किया है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि उन्हें बीती रात श्रीनगर के घर में आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया और एक अन्य को गिरफ्तार किया। उसके एक साथी को सेना ने जीवित पकड़ने में सफलता पाई है।

अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों को कई आतंकी मामलों में सैफुल्लाह की तलाश थी। उन्होंने जानकारी दी कि ठिकाने से हथियार भी बरामद किए गए हैं। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह के मुताबिक चंद रोज पहले हुई भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का ही हाथ था। बीजेपी नेताओं की हत्या में शामिल आतंकी अब्बास हिजबुल से ही लश्कर में गया था। सेना ने 72 घंटे के अंदर ही बीजेपी नेताओं के हत्यारे का काम तमाम कर दिया।

Related posts