सितंबर राशिफल: इन चार राशिवालों को इस महीने मिलेगा लाभ, घर में होगा माता लक्ष्मी का आगमन

masik rashifal,today horoscope,

चैतन्य भारत न्यूज

सितंबर माह बहुत विशेष है। सितंबर माह की शुरुआत में जहां शुक्र ग्रह मिथुन से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। 2 सितंबर को बुध ग्रह सिंह राशि से कन्या राशि में गोचर करेंगे। वहीं सूर्य 16 सितंबर को सिंह राशि से निकल कर कन्या राशि में आ जाएंगे। ग्रहों का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा। आइए जानते हैं इस महीने का राशिफल-

मेष- इस माह आध्यात्मिक चिन्तन-मनन की तरफ आकर्षित रहेंगे। नौकरी से संबंधित पिछले दिनों जिन कार्यों में बाधाएं आ रही थी वह भी अब पुरे होते नजर आएंगे। व्यापार को लेकर माह की शुरुआत में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन 22 तारीख से इसमें सुधार होगा, अच्छे मुनाफे भी हाथ लगेगें। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है जिसमें भाग्य भी साथ देगा।

वृष- इस माह प्रोफेशनल लाइफ को बेहतर बनाने के लिये कुछ नया प्लान करें। क्रोध से बचें, अत्यधिक क्रोध स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं। कर्मक्षेत्र में फोकस रखें। विदेशी उत्पादों का जो कारोबार कर रहें, लोगों को 16 तारीख तक अलर्ट रहना चाहिए। यदि कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो इस समय अच्छे परिणाम मिलेंगे, मेहनत में कोई कसर न छोड़े। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में अच्छी सफलता मिलेगी।

मिथुन- इस माह आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। ऑफिस में पिछले दिनों की गई कड़ी मेहनत अच्छे परिणाम देगी। फाइनेंस से जुड़े कार्यों में भी सफलता मिलेगी। व्यापारी वर्ग कानूनी दांव पर से बचकर रहें, वहीं दूसरी ओर जमीनी विवाद को लेकर कोई मुकदमा चल रहा है तो इस माह ऐसी कोई गलती न करें, जिससे नुकसान उठाना पड़ेगा।

कर्क- इस माह अपनी पर्सनालटी पर ध्यान दें। खर्चों पर नियंत्रण रखें, अन्यथा माह के अंत तक आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहेगा, इसको लेकर मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें, वहीं दूसरी ओर महिला सहकर्मियों से अच्छी ट्यूनिंग बना कर रखें। शेयर मार्केंट से संबंधित कारोबार करने वालों को कानूनी दांव-पेच से बचकर रहना होगा।

सिंह- इस महीने की शुरुआत में सामाजिक दायरा बढ़ेगा, तो वहीं अधिक यात्राएं भी करनी पड़ेगी। प्राइवेट सेक्टर में कार्यरत लोगों के प्रोमोशन की पूर्ण संभावना है, सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को भी शुभ समाचार प्राप्त होगा। यदि व्यापार से संबंधित बदलाव का विचार है तो माह के शुरुआत में समय उपयुक्त रहेगा। माह के अंत तक विदेशी कंपनियों से जुड़े व्यापारियों को मुनाफा हाथ लगेगा।

कन्या- इस महीने अपने को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन कोर्स या किताबें पढ़ें। ऑफिस में अनेक दायित्वों का निर्वहन करना पड़ेगा, साथ ही प्लानिंग बिगड़े कार्य को बना देगी। जो फाइनेंस कंपनियों में जॉब करते हैं उनके टार्गेट पूरे होंगे। मैन्यूफैक्चरिंग का कारोबार करने वालों के व्यापार में गति आएगी जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

तुला- इस माह जहां एक ओर आत्मविश्वास और पराक्रम बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर जटिल कार्यों को सरलता से कर पाने में सक्षम रहेंगे। कर्म के प्रति निष्ठावान रहते हुए सारा फोकस कार्यों पर लगाना है, वर्तमान समय में की गई मेहनत भविष्य में अच्छे परिणाम लेकर आएंगी। व्यापारियों को ईर्ष्यालु लोगों से सचेत रहना चाहिए नहीं तो वह व्यापार में बाधा उत्पन्न करने की योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक- इस माह पिछले चल रहें प्रयासों को लेकर निराश होने की आवश्यकता नहीं है, परिणाम जल्दी प्राप्त होंगे। आकस्मिक धन लाभ की संभावनाएं बनी हुई है यदि आपने किसी को उधार दे रखा है तो उसे रिमाइंड करा दें। शेयर मार्केट से भी धन लाभ की प्रबल सम्भावना है। मीडिया व फिल्म से जुड़े लोगों के लिए समय लाभदायक है।

धनु- इस माह धनु राशि वाले रिलैक्स फील करेंगे मन में जो भी अज्ञात भय था उसमें राहत मिलेगी। माह के अंत मंह कर्म व धर्म दोनों से लाभ होगा। ऑफिशियल कार्य करते समय जल्दबाजी ग़लतियों को जन्म दे सकती है। व्यवसाय से जुड़े लोगों की आर्थिक स्थितियों में सुधार आता दिखाई दे रहा है, यदि आप किसी बड़ी कंपनी के मालिक हैं तो अधिनस्थों की समय पर सैलरी देना की व्यवस्था बनाए।

मकर- इस माह कर्म के साथ-साथ धर्म को भी महत्व देना है, कहने का तात्पर्य है कि कोई भी मदद के लिए आए तो उसे निराश न करें। ऑफिस की महत्वपूर्ण बातों को शेयर न करें और न ही दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप करें। व्यापारी वर्ग सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए, इसका उल्लंघन करने से बचें।

कुंभ- इस माह वाणी और व्यवहार में विनम्रता रहेगी। सामाजिक कार्यकर्ताओं को मान-प्रतिष्ठा को लेकर सतर्क रहना होगा। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग जोश में होश खो बैठने की गलती न करें, महत्वपूर्ण कार्य को समझदारी पूर्वक करें। ऑटोमोबाईल से संबंधित कारोबार करने वालों की आय बढ़ने की संभावना दिखाई दे रही है, वहीं पुराने व्यावसायिक सम्बन्ध पुनः अच्छी स्थिति में आ सकते हैं।

मीन- इस माह एक बात का विशेष ध्यान रखें कि मीठा और सौम्य बोले, वाणी में कठोरता रिश्तों में तनाव लाएगी। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को एक्टिव रहते हुए, कार्य में तेजी रखनी है, इस माह कार्यों को बढ़ाते हुए लक्ष्य तक पहुँचना है। बैंकिंग, और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को उन्नति के अवसर मिलेंगे। ट्रैवल और होटल के कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। जिन विद्यार्थियों नें प्रतियोगी परीक्षा दी है, उनको सफलता मिल सकती है।

Related posts