आखिरकार पाकिस्तान ने दुनिया के सामने स्वीकारा सच, पाक विदेश मंत्री ने कश्मीर को बताया भारत का राज्य

shah mehmood qureshi

चैतन्य भारत न्यूज

वॉशिंगटन. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में अपने संबोधन के दौरान यह माना कि कश्मीर भारत का ही राज्य है। उन्होंने कश्मीर को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘इंडियन स्टेट जम्मू-कश्मीर’ यानि भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर। इसी के साथ पाकिस्तान ने लंबे अर्से बाद उस बात को मान ही लिया है जो दुनिया शुरुआत से ही मानती आई है।


हालांकि, बाद में कुरैशी ने इसे गलती बताया और भारत पर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि, ‘भारत दुनिया को यह बताना चाहता है कि कश्मीर में हालात सामान्य हो चुके हैं, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। अगर ऐसा है तो भारत अपने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मीडिया, एनजीओ और सिविल सोसाइटीज को जाने क्यों नहीं दे रहा, ताकि वे वहां का हाल देख सकें।’



गौरतलब है कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह हर मंच पर भारत को कश्मीर मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहा है। लेकिन हर बार ही पकिस्तान को मुंह की खानी पड़ रही है। ऐसे में एक बार फिर पाकिस्तान के विदेश मंत्री भी बात-बात में सच बोल बैठे। सोशल मीडिया पर कुरैशी के बयान का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़े…

चंद्रयान-2 से संपर्क टूटने पर पाकिस्तानी मंत्री ने भारत पर की बेहूदा टिप्पणी

VIDEO : पीएम मोदी की आलोचना कर रहे थे पाकिस्तानी रेल मंत्री, तभी लगा बिजली का जोरदार झटका

VIDEO : पीएम मोदी को बरसाती नाले में बहाने चला ये पाकिस्तानी पत्रकार, जोश देख लोटपोट हो जाएंगे आप

Related posts