शाहीन बाग: बुर्के में कैमरा छिपाकर पहुंची गैरमुस्लिम महिला गूंजा कपूर, प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

gunja kapoor

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले 53 दिनों से महिलाओं द्वारा विरोध-प्रदर्शन जारी है। बुधवार को शाहीन बाग में उस वक्त हड़कंप मच गया जब प्रदर्शनकारी महिलाओं ने एक संदिग्ध महिला को बुर्के में वीडियो बनाते हुए पकड़ लिया।


प्रदर्शनकारी महिलाओं से कर रही थी सवाल

बुर्का पहनी यह गैर मुस्लिम महिला राजनीतिक विश्लेषक गुंजा कपूर थीं। वे बुर्का पहनकर शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी महिलाओं के बीच बैठकर उनसे कुछ सवाल कर रही थी। इस दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं को उन पर शक हुआ और फिर उनकी तलाशी ली गई, जिसमें उनके पास से कैमरा निकला। बस इसी बात पर वहां हंगामा होने लगा।

यूट्यूब चैनल चलाती है गूंजा

जैसे ही पुलिस को इस बात की जानकारी मिली, वो गुंजा कपूर को वहां से बाहर निकालकर ले गई। जानकारी के मुताबिक, फिलहाल दिल्ली पुलिस गुंजा कपूर से पूछताछ कर रही है कि वह बुर्का पहनकर प्रदर्शनस्थल पर आई थी। पूछताछ के दौरान पता चला कि गूंजा कपूर अपना एक यूट्यूब चैनल चलाती है और वो शाहीन बाग में महिलाओं से बातचीत करने आईं थी।

 

नाम बदलकर वीडियो बनाने की कोशिश

गुंजा ने कहा कि, ‘वो वहां सिर्फ वीडियो बनाना चाहती थी और डर रही थी कि बिना बुर्के के जाएगी तो कोई उसे वीडियो बनाने नहीं देगा।’ वहीं प्रदर्शनकारी महिलाओं का आरोप है कि उसने नाम बदलकर वीडियो बनाने की कोशिश की।

पीएम मोदी भी ट्वीटर पर करते हैं फॉलो

खास बात यह है कि गूंजा कपूर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ट्वीटर पर फॉलो करते हैं। इसका खुलासा खुद गुंजा कपूर ने किया है। गुंजा ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि, ‘नए साल के मौके पर पीएम मोदी ने मुझे फॉलो किया। ये मेरा नए साल का गिफ्ट है।’

बिना तलाशी के प्रवेश निषेध

गौरतलब है कि शाहीन बाग में इन दिनों सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। इस दौरान कोई भी शख्स बिना तलाशी के नहीं अंदर नहीं जा सकता। पिछले शनिवार को ही इलाके में एक शख्स ने गोली चला दी थी। पुलिस ने आरोपी को उसी समय गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पढ़े…

शाहीन बागः 500 रुपए लेकर प्रदर्शन वाले वीडियो को लेकर दो महिलाओं ने अमित मालवीय को भेजा 1 करोड़ का नोटिस

पिता को आतंकवादी कहने पर भाजपा पर भड़की अरविंद केजरीवाल की बेटी, बोलीं- ये गंदी राजनीति का नया स्तर

देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम ने कबूला- जोश-जोश में कह दी असम को काटने की बात, भाषण देने का कोई पछतावा नहीं

Related posts