शाहीन बागः ‘500 रुपए लेकर प्रदर्शन’ वाले वीडियो को लेकर दो महिलाओं ने अमित मालवीय को भेजा 1 करोड़ का नोटिस

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली.  रुपए लेनागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध-प्रदर्शन जारी है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने प्रदर्शनकारी महिलाओं पर 500-500कर धरने पर बैठने का आरोप लगाया था। इसे लेकर मंगलवार को शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल दो महिलाओं ने अमित मालवीय को एक करोड़ की मानहानि का नोटिस भेजा है।



अमित मालवीय ने ट्वीट किया था वीडियो

बता दें शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से भी ज्‍यादा समय से महिलाएं विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं। इन्हीं महिलाओं में से किसी दो ने वकील महमूद पारचा के जरिए अमित मालवीय के साथ ही उन चैनल को भी नोटिस भेजा है, जिसने बीजेपी द्वारा जारी किया गया वीडियो चलाया था। वायरल वीडियो में कथित तौर पर 500 से 700 रुपए के एवज में महिलाओं के प्रदर्शन में शामिल होने की बात कही गई है। अमित मालवीय ने इस वीडियो को ट्वीट किया था।

निचली अदालत में नहीं दायर हुआ मामला

फिलहाल निचली अदालत में मानहानि का मुकद्दमा दायर नहीं हुआ है। गौरतलब है कि एक महीने से अधिक समय से शाहीन बाग में CAA, एनआरसी और NPR के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन में कई राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता भी शामिल हो चुके हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर भी प्रदर्शन में पहुंचे थे।

Related posts