चिन्मयानंद रेप केस : आरोप लगाने वाली छात्रा को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

swami chinmayanand

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य गृहमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ कॉलेज की छात्रा को शाहजहांपुर की कोर्ट से राहत मिल गई है। छात्रा को एसआईटी ने पूछताछ के लिए सुरक्षा घेरे में लिया था। इसके बाद छात्रा ने मंगलवार सुबह ही गिरफ्तारी से छूट के लिए एडीजे फर्स्ट कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी। अब छात्रा की अग्रिम जमानत पर 26 सितंबर को सुनवाई होगी।


सीने में दर्द होने के बाद यौन शोषण आरोपित चिन्मयानंद को कार्डियक आइसीयू में किया भर्ती

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने छात्रा के खिलाफ जबरन वसूली का मामला भी दर्ज किया है। बता दें छात्रा पर चिन्मयानंद के अश्लील वीडियो वायरल करने के बदले 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। इसी मामले में एसआईटी ने छात्रा के दोस्त संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सेंगर को जेल भेज दिया है।

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा पर भी लटकी गिरफ्तारी की तलवार, तीन दोस्त हुए गिरफ्तार

वहीं चिन्मयानंद को सोमवार को शाहजहांपुर जेल से लखनऊ के एक अस्पताल ले जाया गया। दरअसल उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके बाद उनकी हृदय संबंधी समस्याओं के लिये एंजियोग्राफी की गई। गौरतलब है कि, शाहजहांपुर में लॉ काॅलेज की छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो शेयर कर चिन्मयानंद पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) को सौंपी थी। इसके बाद 20 सितंबर को चिन्मयानंद को उनके मुमुक्ष आश्रम से गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

ये भी पढ़े…

पीड़ित छात्रा ने SIT को सौंपे चिन्मयानंद के 43 अश्लील वीडियो, कहा- मेरे नहाने का बनाया था वीडियो

चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा बरामद, सुप्रीम कोर्ट ने उसे पेश करने के निर्देश दिए

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगा शारीरिक शोषण का आरोप 

रेप आरोपित पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में चिन्मयानंद, कहा- मुझे अपने किए पर शर्म आती है 

Related posts