आर्थिक दान के बाद अब शाहरुख ने क्‍वारंटीन सेंटर बनाने के लिए BMC को सौंपी अपनी 4 मंजिला इमारत

shahrukh gauri

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों देश कोरोना जैसे जानलेवा वायरस से लड़ रहा है। इससे बचने के लिए लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है। इसी बीच बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख ने एक बार फिर मदद का ऐसा हाथ आगे बढ़ाया है। शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी खान ने अपनी 4 मंजिला इमारत बीएमसी को सौंप दी है। बता दें शाहरुख और गौरी ने इस इमारत को क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) बनाने के लिए दी है, जहां। यहां पर बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं को रखा जाएगा।

BMC ने दी जानकारी

इसकी जानकारी मुंबई की नगरपालिका (BMC) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। बीएमसी ने ट्वीट में लिखा कि, ‘हम शाहरुख खान और गौरी खान का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने अपनी 4 मंजिला इमारत (ऑफिस इमारत) हमें मदद के तौर पर दी है, जो पूरी सुविधाओं से युक्त है और महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को क्वारंटीन करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। उनके ये मदद काफी विचारणीय और समय से मिली है।’

इन 7 तरीकों से दिया दान

गौरतलब है कि इससे पहले शाहरुख ने 7 अलग-अलग तरीकों से दान दिया है। इसकी जानकारी उनके प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज के ट्विटर अकाउंट के जरिए दी गई थी। हालांकि, शाहरुख द्वारा दान की राशि नहीं बताई गई। शाहरुख ने पहले दान- पीएम केयर फंड, दूसरा दान- महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष, तीसरा दान- स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (जिसके मुताबिक 50 हाजर PEP किट्स उपलब्ध कराई जाएंगी), चौथा दान- संस्था एक-साथ: द अर्थ फाउंडेशन को दिया (इस संस्था के जरिए 5500 परिवारों को महीने तक मुफ्त खाना खिलाया जाएगा), पांचवां दान- रोटी फाउंडेशन को (यह रोजाना 10,000 लोगों को एक महीने तक 3 लाख खाने की किट उपलब्ध कराएगा), छठवां दान- संस्था वर्किंग पीपल्स चार्टर को दिया (यह दिल्ली के 2500 डेली वेज वर्कर्स तक राशन और खाने की चीजें पहुंचा रही है), और सातवां व अंतिम दान- यूपी, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए मासिक वेतन का ऐलान किया।

ये भी पढ़े…

कोरोनावायरस: भाजपा का ऐलान- सभी नेता दान करेंगे एक महीने का वेतन, सांसद देंगे एक करोड़

कोरोना वायरस: रितिक से लेकर प्रभास तक किसी ने दान किए 1 करोड़ तो किसी ने मास्क

 एसिड अटैक पीड़िताओं से शाहरुख ने की मुलाकात, कही दिल छू लेने वाली बात

Related posts