सानिया के बाद अब हरियाणा की बेटी बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर की दुल्हनिया, दुबई में होगा निकाह

shamia aarzoo,shamia aarzoo and hasan ali,hasan ali,shamia aarzoo and hasan ali marriage,

चैतन्य भारत न्यूज 

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के बाद अब देश की एक और बेटी पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करने जा रही है। हरियाणा के नूंह की रहने वाली शामिया आरजू पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली के साथ विवाह बंधन में बंधने वाली हैं। कहा जा रहा है कि दोनों की शादी अगले महीने यानी 20 अगस्त को होगी।


17 अगस्त को होगा निकाह

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे हसन अली और शामिया का निकाह दुबई के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में होगा। खबरों के मुताबिक, शामिया के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि, परिवार के दस सदस्य 17 अगस्त को दुबई जा रहे हैं। इनमें शामिया, बेटा अकबर अली, पत्नी रहीशा, दामाद अलताफ हुसैन, बेटी बिलकिस, भाई हनीस अहमद, बेटी मुमताज व केशर जहां सहित परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं।

एयर अमीरात में कार्यरत हैं शामिया

इसके अलावा शामिया के पिता का कहना है कि, उनकी बेटी भारत में शादी करे या पाकिस्तान में उन्हें फर्क नहीं पड़ता। शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (ऐरोनेटिकल) की डिग्री ली है। शामिया पहले जेट ऐवरवेज में नौकरी करती थी। फिलहाल वह तीन साल से एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर के पद पर कायर्रत हैं।

ऐसे तय हुआ रिश्ता 

कहा जा रहा है कि शामिया का रिश्ता उनके परदादा के परिवार के जरिए हुआ। लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के दौरान उनके दादा हिन्दुस्तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। लियाकत अली ने कहा कि, उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही यह रिश्ता तय हुआ।

Related posts