अमेरिका में भोपाल के युवक की गोली मारकर हत्या, अब तक 8 एशियाई लोगों की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. अमेरिका के सेंट लुईस में भोपाल निवासी शरीफ रहमान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शरीफ राजधानी भोपाल के न्यू सुभाष नगर का रहने वाला है। अमेरिका मूल के एक युवक ने शरीफ की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह एशिया का रहने वाला है, अमेरिकन नहीं है। शरीफ रहमान खान के परिवार ने कलेक्टर और मध्यप्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर था शरीफ

जानकारी के अनुसार, भोपाल के न्यू सुभाष नगर का रहने वाला शरीफ रहमान खान भोपाल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर और तीन साल यहां नौकरी करने के बाद अमेरिका चला गया था। शरीफ रहमान सेंट लुईस में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की जॉब कर रहा था। फिलहाल घटना के विस्तृत जानकारी का इंतजार है।

हत्या की जानकारी अब तक स्पष्ट नहीं

शरीफ के बड़े भाई मुजीब खान के मुताबिक, ‘भारतीय समय अनुसार बुधवार शाम करीब चार बजे शरीफ के साथ रहने वाले अशीष का फोन आया। आशीष बहुत घबराया हुआ था और रोते-रोते घटना के बारे में बताया। इसके बाद हमने वहां की लोकल पुलिस से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी। यही स्थिति गुरुवार देर शाम तक रही।’

परिवार में इकलौता कमाने वाला था

शरीफ के परिवार में 65 वर्षीय वृद्ध मां, नाडा भाई, भाभी और उनकी एक बेटी थी। फ़िलहाल वह अकेला ही घर खर्च चला रहा था। शरीफ के भाई पहले इंदौर में नौकरी करते थे, लेकिन पिता की तबियत बिगड़ने के बाद उनकी देखरेख के लिए वह नौकरी छोड़कर भोपाल आ गए। इसके बाद से शरीफ ही पूरा खर्च उठा रहा था।

अब तक आठ एशियाई लोगों की हत्या

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से सेंट लुइस में इस तरह की हिंसा हो रही है। अमेरिका के लोग एशिया के लोगों पर हमला कर रहे हैं और उन्हें अमेरिका छोड़कर जाने के लिए कह रहे हैं। सड़कों पर आए दिन एशिया के नागरिकों को टारगेट करके फायरिंग की जा रही है। बताया गया है कि मार्च महीने में अटलांटा में आठ एशियाई लोगों की हत्या कर दी गई है।

Related posts