सपा में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

Poonam Sinha,shatrughan sinha,,samajvadi party

चैतन्य भारत न्यूज

लखनऊ. कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी का हाथ थाम लिया है। उन्होंने सपा नेता डिंपल यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पूनम नवाबों के शहर लखनऊ से गठबंधन की उम्मीदवार होंगी। पूनम की टक्कर लखनऊ की हाई-प्रोफाइल सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह से होने वाली है।

जानकारी के मुताबिक, पूनम 18 अप्रैल को नामांकन पर्चा दाखिल कर सकती हैं। बता दें लखनऊ में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है और यहां मतदान 6 मई को होना है। पिछले काफी समय से सपा लखनऊ से किसी ऐसे चेहरे को उतारना चाहती थी जो राजनाथ सिंह को टक्कर देता हुआ दिखे। शत्रुघ्न सिन्हा की सपा मुखिया अखिलेश यादव से कुछ दिनों पहले ही मुलाकात हुई थी जिसमें पूनम सिन्हा को लखनऊ से टिकट देने की बात तय हुई थी। पहले सपा चाहती थी कि शत्रुघ्न खुद पार्टी में शामिल हो जाए ताकि उनकी तरफ से एक ताकतवर उम्मीदवार मैदान में हो लेकिन फिर शत्रुघ्न ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

सपा के वरिष्‍ठ नेता रविदास मेहरोत्रा ने कांग्रेस से यह अपील की है कि, वह लखनऊ से अपना उम्‍मीदवार ना उतारे ताकि बीजेपी को हराया जा सके। गौरतलब है कि, लोकसभा चुनावों में इस सीट से साल 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी विजयी थे। उनके बाद साल 2009 में लाल जी टंडन और साल 2014 में राजनाथ सिंह ने इस सीट पर भारी मतों से जीत हासिल की थी। बीजेपी ने इस बार फिर राजनाथ सिंह को लखनऊ से मैदान में उतारा है। मंगलवार को राजनाथ सिंह ने अपना नामांकन भी दाखिल किया।

Related posts