पीएम मोदी ने की शेख हसीना से मुलाकात, 3 नई परियोजनाओं की मिली सौगात

pm modi sheikh hasina

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार से चार दिवसीय भारत दौरे पर हैं। शनिवार को शेख हसीना ने राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। साथ ही पीएम मोदी और शेख हसीना ने भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय परियोजना का भी उद्घाटन किया।



जानकारी के मुताबिक, दोनों देशों के बीच तीन परियोजनाओं पर हस्ताक्षर किए गए। पीएम मोदी ने कहा कि, ‘मुझे खुशी है कि आज मुझे भारत और बांग्लादेश के बीच तीन और द्विपक्षीय परियोजनाओं के उद्घाटन का अवसर मिला। आज की ये तीन परियोजनाएं तीन अलग-अलग क्षेत्रों में हैं। ‘ सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी और शेख हसीना ने एलपीजी इंपोर्ट, वोकेशनल ट्रैनिंग और सोशल फैसिलिटी के क्षेत्र में परियोजनाओं की शुरुआत की।


पीएम मोदी ने यह भी बताया कि, ‘हमने पिछले एक साल में वीडियो लिंक से 9 प्रोजेक्ट को लॉन्च किया। आज के तीन प्रोजेक्ट को जोड़कर हमने एक साल के अंदर संयुक्त रूप से 12 परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।’ बताया जा रहा है कि शेख हसीना भारत से तीस्ता जल बंटवारा और रोहिंग्या मुसलमानों समेत कई अन्य मुद्दों पर भी बात करेंगी। पीएम मोदी से पहले उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक, शेख हसीना का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलने का कार्यक्रम है।

ये भी पढ़े…

पीएम मोदी को चिट्ठी लिखने वाली 49 फिल्मी हस्तियों के खिलाफ दर्ज हुई FIR , जानिए क्या है मामला

चेन्नई में बोले पीएम मोदी- मुझे कैमरा वाला आविष्कार काफी पसंद आया, ASEAN देशों के लिए भी हो ऐसा कार्यक्रम

मन की बात में पीएम मोदी ने नवरात्र व त्योहारों की बधाई के साथ इन मुद्दों पर रखी राय

Related posts