विश्व कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीन हफ्तों के लिए बाहर हुआ यह स्टार बल्लेबाज

shikhar dhawan,shikhar dhawan injured,world cup 2019

चैतन्य भारत न्यूज

विश्व कप-2019 में अपना तीसरा मैच खेलने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शतक लगाकर शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई है। इस वजह से वह क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे।

कैसे लगी चोट?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद के कारण चोट लग गई थी। उस समय उन्हें तेज दर्द भी हुआ बावजूद इसके धवन बैटिंग करते रहे। धवन ने 109 गेंदों में 117 रनों की चमकदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान धवन फील्डिंग करने नहीं आए। वह आराम कर रहे थे। उनकी जगह टीम में रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी। सूत्रों के मुताबिक, धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है। अब उनकी जगह केएल राहुल टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

धवन ने लगाया करियर का 17वां शतक

इस मैच में धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की यादगार पारी खेली। आईसीसी टूर्नामेंट में धवन ने छठा शतक जड़ा था। इसी के साथ विश्व कप में धवन ने तीसरा शतक जमाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और इंग्लैंड की सरजमीं पर धवन का यह चौथा शतक है। धवन ने अब तक कुल 17 शतक लगा दिए हैं।

Related posts