जन्मदिन विशेष : 16 साल की उम्र में शिल्पा ने शुरू किया था करियर, आज हैं सफल अभिनेत्रियों में शुमार

shilpa shetty,shilpa shetty old picture,shilpa shetty birthday

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड की दुनिया में अपनी फिटनेस को लेकर सुर्खियों में रहने वाली अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। शिल्पा एक सफल एक्ट्रेस होने के साथ-साथ अपने फिगर, सेहत और योगा के लिए दुनियाभर में अपनी एक खास पहचान रखती हैं।

शिल्पा का जन्म 8 जून 1975 में मंगलोर में हुआ था। शिल्पा के माता-पिता टेम्पर प्रूफ वॉटर कैम्प्स का बिज़नस करते थे। हालांकि, शिल्पा ने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही की है। बहुत कम लोग जानते हैं कई शिल्पा ने भरतनाट्यम डांस में प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी ली है। अपने स्कूल टाइम में वो वॉलीबॉल टीम के कैप्टन रही हैं। और तो और शिल्पा कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हैं।

16 साल की उम्र में उन्हें एक ऐड मिला, जिसके बाद उनका मॉडलिंग का सफर शुरू हुआ। शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बाजीगर’ से की थी। इस फिल्म में काजोल और शाहरुख खान भी थे। इसके बाद वह फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में नजर आईं। इस फिल्म के बाद उनकी किस्मत के सितारे चमक गए और उनका नाम बेहतरीन एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गया। शिल्पा हिंदी भाषा के अलावा तेलुगु, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में काम कर चुकीं हैं। वह इंटरनेशन रियलिटी शो ‘बिग ब्रदर’ में पहुंची और वहां से जीतकर आईं।

shilpa shetty,shilpa shetty birthday,

‘मैं आई हूं यूपी बिहार लूटने’ से लेकर ‘शट अप एंड बाउंस’ जैसे गानों से धमाल कर चुकीं शिल्पा पहले खुद को खूबसूरत नहीं मानती थीं। फिल्मी दुनिया में जब शिल्पा ने कदम रखा था तब उनका लुक आज से बेहद अलग था। बॉलीवुड में आने के बाद शिल्पा ने अपने लुक पर काफी मेहनत की और खुद को फिटनेस क्वीन बना लिया। शानदार एक्ट्रेस होने के साथ-साथ शिल्पा योग गुरु भी बन चुकीं हैं।

shilpa shetty,shilpa shetty old picture,shilpa shetty birthday

2009 में शिल्पा शेट्टी बिज़नेसमैन राज कुंद्रा को डेट करने लगी, जिनके साथ इन्होने आईपीएल क्रिकेट टीम ‘राजस्थान रॉयल्स’ खरीदी थी। साल 2009 के खत्म होते-होते नवंबर में उन्होंने राज से शादी भी कर ली। इस दौरान शिल्पा भले ही फिल्मों से दूर रहीं मगर, अपनी पर्सनल और बिजनेस लाइफ में शिल्पा खूब आगे बढ़ रहीं थी। राज से शिल्पा का एक बेटा विहान कुंद्रा और बेटी समिशा कुंद्रा है।

ये भी पढ़े

शिल्पा शेट्टी ने बताई सच्चाई- इस बीमारी की वजह से सरोगेसी के सहारे बनीं मां

दूसरी बार मां बनीं शिल्पा शेट्टी, घर आई नन्हीं परी, शेयर की पहली तस्वीर

VIDEO : शिल्पा शेट्टी के घर आया नन्हा मेहमान, नाम रखा ‘पौपी’

 

Related posts