विशाल शिवलिंग के सामने संत ने किया शिव तांडव, करोड़ों बार देखा गया वीडियो, अनुपम खेर बोले-इसे सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. सोशल मीडिया पर एक शिवभक्ति द्वारा गाया गया ये शिवतांडव इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो मध्यप्रदेश के भोपाल के पास भोजपुर है। इसे लाखों लोगों ने देखा है। यह वीडियो तब चर्चा में ज्यादा आ गया जब उसे ‘मेलुहा के मृत्युंजय’ फेम अमीश त्रिपाठी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी अपलोड कर लिया।

मंत्रमुग्ध हो रहे लोग

यह वीडियो सावन के महीने में एशिया के सबसे बड़े शिवलिंग के आगे कालीचरण महाराज की स्तुती का है, जिसमें रावण द्वारा रचित शिव तांडव स्त्रोत को लय के साथ गाया है। इसमें कालीचरण महाराज शिव तांडव स्त्रोत का सस्वर पाठ कर रहे हैं और कुछ भक्त उनका वीडियो बना रहे हैं। खास बात यह है कि इस वीडियो में बिना किसी वाद्य यंत्र के शिव स्तुति की गई है जिसे सुनकर लोग मंत्रमुग्ध हो रहे हैं।

अनुपम खेर ने की तारीफ

अभी हाल ही में एक्टर अनुपम खेर ने भी इस अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि- ‘इस भक्त के शक्तिशाली और भावपूर्ण गायन को सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए।ऐसा लगा मानो तानसेन स्वर साधना कर रहे हों। इसे कहते हैं भक्ति में तल्लीन।’

कौन हैं यह शख्स

शिव तांडव गाने वाले गायक का नाम कालीचरण महाराज है। इनके यूट्यूब पर भी बहुत से वीडियो हैं। ये जिस भी मंदिर में जाते हैं वहां पर खास तरह से मंत्र जाप पर वीडियो बनाते हैं। पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक वह महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और बजरंग सेना के राष्ट्रीय अनुशासन प्रभारी हैं।

Related posts