शिवराज ने कहा- ‘मेरे भाई ने तो कर्ज माफी का फॉर्म तक नहीं भरा’, अब कांग्रेस ने जारी किए दस्तावेज

shivraj singh chauhan,rahul gandhi,madhyapradesh

चैतन्य भारत न्यूज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला था जिसके बाद से ही राजनीति में भूचाल मचा हुआ है। दरअसल, शिवराज का कहना था कि, किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है। लेकिन राहुल ने ग्वालियर में कहा था कि, शिवराज सिंह चौहान के भाई और चाचा के लड़के का भी कर्ज माफ हुआ है। राहुल के इस बयान पर शिवराज ने पलटवार करते हुए कहा कि, उनके भाइयों ने कर्जमाफी का आवेदन ही नहीं किया तो फिर उनका कर्जमाफ कैसे हुआ। हाल ही में भोपाल में कांग्रेस ने शिवराज के भाई रोहित और उनके दूसरे रिश्तेदारों के कर्जमाफी के दस्तावेज जारी किए हैं।

बता दें राहुल ने भिंड, मुरैना और ग्वालियर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें बताया है कि राज्य में किसानों का कर्ज माफ हुआ है। उनमें चौहान के भाई रोहित सिंह और चाचा के लड़के भी शामिल हैं।’ दरअसल, मप्र में कांग्रेस सरकार ये दावा कर रही है कि, ’21 लाख किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ हो चुका है।’ लेकिन बीजेपी कांग्रेस के इस दावे को झूठा बता रही है। गुरुवार को शिवराज ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि, उनके भाई ने कोई आवेदन ही नहीं किया तो फिर उनकी कर्जमाफी कैसे हुई। शिवराज ने आगे कहा कि, जब उनके भाई ने कोई आवेदन नहीं किया तो फिर कमलनाथ ने उनके परिवार पर इतनी कृपा क्यों की।

अब कांग्रेस ने शिवराज के रिश्तेदारों के खाते में जमा की गई किसान कर्ज माफी राशि के सबूत पेश किए हैं। उन्होंने दस्तावेजों को सोशल मीडिया पर शेयर कर लिखा है कि, ‘शिवराज सिंह जी,कृपया अपने परिजनों व अपने ग्रामवासियों के फसल ऋण माफी संबंधी आवेदन पत्र देख लें। गलत बयानी कर भ्रमजाल न फैलाएं।’ गौरतलब है कि, शिवराज ने इससे पहले कमलनाथ सरकार पर किसानों को धोखा देने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि, ‘कांग्रेस के पदाधिकारियों ने उनको जो कर्जमाफी की लिस्ट सौंपी है वह झूठी है। कर्ज माफ तब होगा, जब सरकार के खजाने से पैसा दिया जाए, कर्ज 48 हजार करोड़ रुपए का है और सरकार ने केवल 1300 करोड़ रुपए बैंकों को दिए हैं। राहुल गांधी ने किसानों को धोखा दिया।’

Related posts