शिवसेना की मांग- भारत में भी बुर्का बैन हो, कहा- रावण की लंका में हुआ, राम की अयोध्या में कब होगा?

burqa ban in india,nakab,shivsena

चैतन्य भारत न्यूज

देश के प्रमुख राजनीतिक दलों में से एक शिवसेना ने भारत में बुर्का और नकाब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। बता दें श्रीलंका में कुछ दिनों पहले हुए बम धमाकों के बाद वहां की सरकार ने बुर्के पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बाद अब शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में देशहित के लिए बुर्के पर बैन लगाने की मांग की है।

शिवसेना की इस मांग का बीजेपी ने विरोध किया है। बीजेपी नेता और प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने बुर्के की मांग का विरोध करते हुए कहा कि, ‘भारत में बुर्के पर बैन की कोई जरूरत नहीं है।’ इनके अलावा केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने अपने बयान में कहा कि, ‘बुर्का पहनने वाली सभी महिलाएं आतंकवादी नहीं होती हैं। बुर्का पहनना मुस्लिम धर्म का एक ट्रेडिशन है। सभी मुस्लिम महिलाओं को बुर्का पहनने का अधिकार है। इसलिए भारत में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए।’

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय के जरिए प्रधानमंत्री मोदी से ये सवाल किया गया है कि- ‘रावण की लंका में हुआ, राम की अयोध्या में कब होगा?’ साथ ही आगे लिखा गया है- ‘फ्रांस में भी आतंकवादी हमला होते ही वहां की सरकार ने बुर्काबंदी की। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी यही हुआ। फिर इस बारे में हिंदुस्तान पीछे क्यों? मोदी को यह सब कराना होगा। यह कार्य सर्जिकल स्ट्राइक जितना ही यह कार्य हिम्मत का है।’ गौरतलब है कि शिवसेना ने यह मांग प्रधानमंत्री मोदी की अयोध्या में रैली से पहले की थी।

Related posts