नगरपालिका केंद्र में कर्मचारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, 12 की मौत, 5 घायल

verginia,verginia shooting,verginia firing

चैतन्य भारत न्यूज

अमेरिका के शहर वर्जीनिया बीच में शुक्रवार शाम एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग की। ये घटना नगरपालिक के कार्यालय में हुई। सूत्रों के मुताबिक, फायरिंग करने वाला शख्स नगर पालिका कर्मचारी था। इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। हालांकि, जवाबी गोलीबारी में पुलिस ने हमलावर को मार गिराया।

स्थानीय समयानुसार लगभग शाम 5 बजे शख्स ने नगरपालिका केंद्र में गोलीबारी की। एक कर्मचारी ने बताया कि, जिस समय उसने गोली चलाई उस वक्त सभी लोग अपनी डेस्क पर बैठे थे और काम कर रहे थे। फिलहाल, घटना के पीछे का मकसद साफ नहीं हो पाया है। जांच के लिए एफबीआई के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। चश्मदीद कर्मचारी मेगन ने कहा कि, ‘जैसे ही दफ्तर में फायरिंग होना शुरू हुई तो मैं अपने 20 साथियों के साथ टेबल के नीचे छिप गई। फिर हमने तुरंत इमरजेंसी नंबर पर कॉल किया। जब तक पुलिस आई तब तक कई गोलियां चल चुकी थी।’

घटना के बाद वर्जीनिया बीच के मेयर बॉबी डेर ने कहा कि, ‘शुक्रवार का दिन शहर के इतिहास का सबसे विनाशकारी दिन था। जो भी लोग घटना में मारे गए या फिर घायल हुए वे सभी हमारे दोस्त व कर्मचारी थे।’ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस घटना पर नजर रख रहे हैं। वॉशिंगटन की संस्था के मुताबिक, अमेरिका में इस साल मास शूटिंग की 150 घटनाएं हो चुकी हैं।

ये भी पढ़े… 

बस स्टैंड पर शख्स ने चाकुओं से किए ताबड़तोड़ हमले, 3 की मौत, बच्चों समेत 19 लोग घायल

Related posts